अररिया में नूना-बकरा नदी में उफान पर, सिकटी प्रखंड में सड़क बहा

अररिया में नूना-बकरा नदी में उफान पर, सिकटी प्रखंड में सड़क बहा

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ 

फारबिसगंज। नेपाल में हो रही लगातार मूसलाधार बारिश से अररिया के जिला मुख्यालय होकर बहने वाली प्रमाण नदी, नूना और बकरा नदी उफान पर है।

इन नदियों के उफान से निचले क्षेत्रों में तीन से चार फीट पानी भर गया है। इसे लेकर लोग सुरक्षित ठिकाने की तरफ पलायन करने लगे हैं।

सीमावर्ती क्षेत्र सहित नेपाल में हो रही लगातार बारिश से नेपाल के ईटहरी, धूबी व बिराटनगर जलमग्न हो गया है। साथ ही इन इलाकों में बहने वाली नदियां बूढ़ी खोला, सिंघिया व कैसले नदी भी उफान पर है।

टिकुलिया में पानी की तेज धार को देखते हुए जोगबनी नप के कार्यपालक पदाधिकारी व कुछ जनप्रतिनिधि पानी की तेज बहाव वाली जगह पर पहुंचे व लोगो के सुचारू आवागमन हेतु मोटी रस्सी लगाई गई।

इससे लोग तेज बहाव से बचते हुए सड़क को पार कर सके। कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया की तेज बहाव वाले स्थानों पर नगर परिषद द्वारा दो कर्मचारियों को नियुक्त किया गया है।

उन्होंने बताया की स्थिति पर हम नजर बनाए हुए है नेपाल के तराई क्षेत्र में मूसलाधार वर्षा के कारण सिकटी प्रखंड क्षेत्र होकर बहने वाली नदियां उफान पर हैं।

लगातार हो रही वर्षा के कारण नदियों में जलभराव से नूना व बकरा नदी उफान पर है। इससे निचले क्षेत्रों में तीन से चार फीट पानी भर गया है. इसे लेकर लोग सुरक्षित ठिकाने की तरफ पलायन करने लगे हैं।

बरसात में नूना व बकरा नदी का हो जाता है विकराल रूप मानसून शुरू होते ही नेपाल के तराई क्षेत्रों में हो रही बारिश के कारण क्षेत्र से होकर बहने वाली नदियां उफान पर है।
 

Share this story