विधिक जागरूकता शिविर में दी गई राष्ट्रीय लोक अदालत की जानकारी

 विधिक जागरूकता शिविर में दी गई राष्ट्रीय लोक अदालत की जानकारी

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

बेगूसराय। जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव-सह-अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सतीश कुमार झा के निर्देश पर सदर प्रखंड क्षेत्र के हरदिया गांव में रविवार को एक दिवसीय विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें विशेषकर निजी क्षेत्र में मजदूरी करने वाले लोगों के हक और अधिकार के संबंध में विस्तार पूर्वक जानकारी पैनल अधिवक्ता रंजन कुमार सिन्हा एवं प्राधिकार के कर्मी मो. कौनैन अली के द्वारा दिया गया।

जागरूकता शिविर को संबोधित करते हुए पैनल अधिवक्ता रंजन कुमार सिन्हा ने कहा कि राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकार एवं बिहार विधिक सेवा प्राधिकार द्वारा विभिन्न प्रकार के कल्याणकारी योजनाओं एवं कानून के संबंध में जानकारी गांव-गांव में जाकर लोगों को दिया जा रहा है। जिससे वह अपने हक और हुकूक को जान सकें।

प्राधिकार के कौनैन अली ने विधिक जागरूकता में शामिल लोगों को कानून के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि आगामी 13 मई को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है।

आप सभी अपने-अपने क्षेत्रों में लोगों को लोक अदालत के संबंध में बताएं। किसी व्यक्ति का लोक अदालत से संबंधित मामला किसी न्यायालय में चल रहे हों या न्यायालय के बाहर ऐसे मामले हैं जो समझौता के आधार पर लोक अदालत में सुलझ सकता है तो वैसे लोग मामले का निपटारा राष्ट्रीय लोक अदालत में करा सकते हैं। इस अवसर पर सामाजिक कार्यकर्ता मो. तकमील, रविरंजन कुमार, मो. जाहिद, मो. शाहिद एवं वसीहुल्लाह सहित अन्य उपस्थित थे।

Share this story