मोदी सरकार ने गरीबों के इलाज पर होने वाले खर्च को खुद उठाया , हर गारंटी पूरी होगी: अमित शाह

Amit Shah
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि छत्तीसगढ़ के दो करोड़ लोगों को पांच किलो अनाज हर महीने मिलता रहेगा। छत्तीस लाख महिलाओं को गैस का सिलेंडर भी उज्ज्वला योजना के तहत हम देते रहेंगे। दस लाख लोगों को हमने पीएम आवास दिया है। हम गरीबों के लिए किए गए हर वादे को पूरा करेंगे।

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ
  

कोरबा/ जांजगीर। लोकसभा चुनाव में भाजपा ने छत्तीसगढ़ की सभी 11 सीटों को जीतने का लक्ष्य रखा है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को छत्तीसगढ़ का दौरा कर इसका बिगुल फूंक दिया।

छत्तीसगढ़ आने के बाद अमित शाह ने पहले कोंडागांव में बस्तर कलस्टर की बैठक की और जांजगीर-चांपा में बड़ी जनसभा को संबोधित किया। विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने अनुच्छेद 370, सर्जिकल स्ट्राइक, अर्थव्यवस्था समेत कई मुद्दों पर मोदी सरकार की सफलता गिनाई।

कांग्रेस सरकार ने न नक्सलवाद पर लगाम कसी, न भ्रष्टाचार बंद हुआ

अमित शाह ने हाईस्कूल मैदान में आयोजित रैली को संबोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में आपने भाजपा को 2014 में 11 में से 10 सीटें दी, 2019 में 11 में से 9 सीटें दी। वादा कीजिए, इस बार सभी 11 सीटों पर भाजपा को जीत दिलाएंगे। अभी विधानसभा में छत्तीसगढ़ की जनता के साथ अन्याय करने वाली सरकार को हटाया। कांग्रेस सरकार ने न नक्सलवाद पर लगाम कसी, न भ्रष्टाचार बंद हुआ। शाह ने कहा कि 2 महीने में 20 टका मोदी की गारंटी साय सरकार ने छत्तीसगढ़ में पूरी कर ली है। मैं विश्वास दिलाता हूं, मोदी की हर गारंटी पूरी होगी।

शाह ने कहा कि नक्सलवाद जो कभी छ्त्तीसगढ़ के विकास में बाधा बनता जा रहा था उसे हमने काबू में किया

शाह ने कहा कि नक्सलवाद जो कभी छ्त्तीसगढ़ के विकास में बाधा बनता जा रहा था उसे हमने काबू में किया। बस्तर से लेकर बिलासपुर तक विकास की रफ्तार पहुंच रही है। जल्द ही माओवादी हिंसा को खत्म करने में हमें सफलता मिलेगी। डबल इंजन की सरकार में विकास से कोई अछूता नहीं रहेगा। भाजपा ने देश के 60 करोड़ गरीबों के घर में नल जल पहुंचाने का काम किया। छत्तीसगढ़ के 38 लाख से ज्यादा घरों में पीने का पानी आज पहुंच रहा है। गरीबों को 5 लाख तक का मुफ्त इलाज मिल रहा है। मोदी सरकार ने गरीबों के इलाज पर होने वाले खर्च को खुद उठाया है। वहीं, केंद्र की मोदी सरकार भी 5 लाख तक इलाज का खर्चा उठा रही है। 10 करोड़ से ज्यादा शौचालय केंद्र सरकार ने बनाए, इसमें से छत्तीसगढ़ में ही 38 लाख शौचालय बने।

 

दो करोड़ लोगों को पांच किलो अनाज हर महीने मिलता रहेगा

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि छत्तीसगढ़ के दो करोड़ लोगों को पांच किलो अनाज हर महीने मिलता रहेगा। छत्तीस लाख महिलाओं को गैस का सिलेंडर भी उज्ज्वला योजना के तहत हम देते रहेंगे। दस लाख लोगों को हमने पीएम आवास दिया है। हम गरीबों के लिए किए गए हर वादे को पूरा करेंगे। धान का बकाया बोनस हमने देने का वादा किया था उसे पूरा किया। महतारी वंदन योजना का फार्म भरा जा रहा है, मार्च से ये योजना भी शुरू हो जाएगी।

मंच पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव, उप मुख्यमंत्री अरुण साव, विजय शर्मा, प्रभारी मंत्री ओपी चौधरी, क्लस्टर प्रभारी राजेश मूणत समेत जिले के तमाम भाजपा नेता मौजूद थे।

Share this story