दिल्ली सरकार और एमसीडी के स्कूलों में उत्सव की तरह हुआ मेगा पीटीएम का आयोजन

दिल्ली सरकार और एमसीडी के स्कूलों में उत्सव की तरह हुआ मेगा पीटीएम का आयोजन

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

नई दिल्ली । दिल्ली सरकार व एमसीडी के सभी स्कूलों में रविवार को उत्सव के रूप में मेगा पीटीएम का आयोजन किया गया। स्कूलों में आयोजित मेगा पीटीएम में अभिभावक जबरदस्त उत्साह के साथ शामिल हुए। रविवार का दिन होने के कारण पीटीएम में माता के साथ-साथ बड़ी संख्या में पिता भी शामिल हुए।

शिक्षामंत्री आतिशी व डिप्टी मेयर आले मोहम्मद इकबाल ने सर्वोदय कन्या विद्यालय मयूर विहार फेज-1 व त्रिलोकपुरी 22 ब्लाक के एमसीडी स्कूल में शामिल होकर अभिभावक व बच्चों के साथ बातचीत की। इस मौके पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि आज दिल्ली सरकार और एमसीडी के सभी स्कूलों में मेगा पीटीएम एक उत्सव के रूप में मनाया जा रहा है और मुझे इस बात की ख़ुशी है कि मेगा पीटीएम में अभिभवावक बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले रहे है।

शिक्षकों से बच्चो के लर्निंग, उनके प्रदर्शन को और बेहतर बनाने के तरीकों पर चर्चा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मेगा पीटीएम अभिभावकों और शिक्षकों को एक साथ लाता है और उन्हें बच्चों के भविष्य के लिए बेहतर रणनीति बनाने में मदद करता है।

इस मौके पर ट्वीट करते हुए मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि, दिल्ली में आज एमसीडी और दिल्ली सरकार के स्कूलों में एक साथ मेगा पीटीएम का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने लिखा कि जिस तरह दिल्ली सरकार के स्कूलों को सभी बच्चों, टीचर्स और अभिभावकों के साथ मिलकर बदला है, ऐसे ही अब एमसीडी के स्कूलों को भी मिलकर बदलेंगे।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी के नेतृत्व में हमने शिक्षा को अपनी प्राथमिकता बनाई और इसका नतीजा है कि आज दिल्ली सरकार के सभी स्कूल शानदार बन गये है, और यहां हर तबके के बच्चों को वर्ल्ड-क्लास एजुकेशन दी जा रही है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार की प्राथमिकता है कि हर बच्चे को शानदार शिक्षा मिलनी चाहिए क्योंकि बच्चे केवल किसी परिवार का भविष्य मात्र नहीं होते बल्कि देश का भविष्य भी है। उन्होंने कहा कि हमने दिल्ली के सरकारी स्कूलों को शानदार बनाया बच्चों-टीचर्स को सुविधाएं दी ये बदलाव का हिस्सा है और अब मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल की गारंटी को पूरा करते हुए हम ऐसे ही बदलाव एमसीडी के स्कूलों में भी लेकर आयेंगे और उन्हें वर्ल्ड-क्लास बनायेंगे।

शिक्षा मंत्री ने अभिभावक से अपील करते हुए कहा कि, “जब आपका बच्चा पढाई कर रहा हो तो उसके सामने कुछ समय बैठे, उससे बाते करें, बच्चे को सहज महसूस करवाए। उन्होंने कहा कि बहुत से बच्चे अपने माता पिता से ज्यादा खुलकर बातें नहीं कर पाते है तो मै उन सभी अभिभावक से एक बात कहना चाहती हूं कि आप अपने बच्चों के साथ कम से कम आधा घंटा का समय जरुर व्यतीत करे और उनके परेशानियों को समझने का कोशिश करे।”

इस मौके पर डिप्टी मेयर आले मोहम्मद इक़बाल ने कहा कि, दिल्ली सरकार के साथ-साथ एमसीडी के स्कूलों में आयोजित हो रहे मेगा पीटीएम को लेकर बच्चों और अभिभाकों में काफी उत्साह है। दिल्ली के जनता ने कभी सोचा नही था की 2015 के बाद उन्हें ऐसे शानदार सरकारी स्कूल देखने को मिलेंगे जो पूरे हिन्दुस्तान में नहीं है। उन्होंने कहा कि आज दिल्ली का शिक्षा मॉडल पूरे देश के लिए एक उदाहरण बन चूका है।

Share this story