बजट सहित शहर के विकास और सौंदर्यीकरण को लेकर पार्षदों की बैठक

बजट सहित शहर के विकास और सौंदर्यीकरण को लेकर पार्षदों की बैठक

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

अररिया । फारबिसगंज के छुआपट्टी स्थित आदित्या होटल के सभागार में फारबिसगंज नगर परिषद के इस वित्तीय वर्ष के लिए आने वाले बजट के साथ शहर के विकास और सौंदर्यीकरण को लेकर पार्षदों की एक बैठक वरिष्ठ पार्षद अशोक फुलसरिया के नेतृत्व में एक बैठक हुई।

शहर के पच्चीस पार्षदों में से दस से अधिक पार्षदों ने अपनी सहभागिता देते हुए 6 अप्रैल को वित्तीय वर्ष के लिए पेश होने वाले बजट के अनुमोदन को लेकर आपस में विचार विमर्श किया गया।साथ ही नगर परिषद क्षेत्र के समस्याओं के निराकरण और जनसमस्याओं को दूर करने के लिए किस तरह पार्षदों को काम करना चाहिए,इस पर भी आपस में विचार विमर्श किया गया।

बैठक में पार्षदों ने जनता के द्वारा सीधे तौर पर चुने गए मुख्य पार्षद और उप मुख्य पार्षद को विकास और शहर के सौंदर्यीकरण के मुद्दे पर सकारात्मक सहयोग करने का निर्णय लिया गया।

बैठक में बजट में हरेक वार्डों में विकास कार्य सामान्य रूप से सुनिश्चित होने के साथ जनता की प्रमुख समस्याओं के निराकरण को लेकर किए जाने वाले उपायों पर चर्चा की गई।शहर की प्रमुख समस्या जल जमाव से मुक्ति,सफाई,रोशनी की सामान्य रूप से सभी वार्डों में व्यवस्था पर भी चर्चा की गई।

साथ ही रेन वाटर हार्वेस्टिंग प्लान,आवास योजना,कचड़ा निष्पादन जैसी समस्याओं पर प्रमुख रूप से विचार विमर्श के साथ एनजीओ की ओर से कचड़ा उठाव और नल जल योजना की खामियों पर समीक्षा की गई।

पार्षदों ने मुख्य और उप मुख्य पार्षदों से हरेक वार्ड में सकारात्मक रूप से सहयोग करने और विकास कार्य कराने की अपील की गई,जिससे जनता के द्वारा चुने गए पार्षद प्रतिनिधियों को उपेक्षा का दंश न झेलना पड़े।

आगामी वित्तीय बजट को लेकर छह अप्रैल को होने वाले नगर परिषद के सामान्य बोर्ड की विशेष बैठक में बजट के प्राकलन पर समीक्षा करने के साथ नगर परिषद की ओर से पूर्व में हुई सामानों की खरीददारी की सही ढंग से उपयोग किए जाने को लेकर मंथन किया गया।

बैठक में पार्षद और पार्षद प्रतिनिधियों में अशोक फुलसरिया,रंजीत राय,चांदनी सिंह,सुशील साह,अंजनी सिंह,तनु प्रिया,अनुज सिंह,दिलीप पासवान,सुनील यादव,शिल्पा भारती,काजल गुप्ता,गौरव गुप्ता,इरशाद सिद्दीकी आदि मौजूद थे।इसके अलावे अरुण निराला और नोमान अंसारी ने फोन करके पार्षदों की ओर से किए गए मंथन पर अपनी सहभागिता दी।

Share this story