कांकेर : अक्टूबर तक 18 वर्ष पूर्ण करने वालों के नाम मतदाता सूची में जोड़ा जायेगा

 कांकेर : अक्टूबर तक 18 वर्ष पूर्ण करने वालों के नाम मतदाता सूची में जोड़ा जायेगा

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

कांकेर । जिले में मतदाता सूची में नाम जोड़ने हेतु आगामी अक्टूबर 2023 तक 18 वर्ष पूर्ण करने वाले सभी युवक-युवतियों का नाम विद्यालय एवं महाविद्यालय में फार्म भरवाने के लिए कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला ने शनिवार को जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिये हैं। उन्होंने सभी जनपद सीईओ को प्रत्येक विकासखण्ड में पांच-पांच नरवा का चिन्हांकन करने तथा निर्माणाधीन आंगनबाड़ी भवनों को शीघ्र पूरा करने के लिए भी निर्देशित किया है।

जिले के सभी गौठानों में गोबर की खरीद सुनिश्चित करने, वर्मी कम्पोस्ट बनाने और उसका विक्रय करने के लिए निर्देश दिये गये। सभी विभागों को आबंटित लक्ष्य की पूर्ति मार्च माह तक अनिवार्य रूप से पूर्ण करने एवं कार्यालयों में निराकरण के लिए लंबित आवेदनों पर कार्यवाही करते हुए शीघ्र निराकरण करने के निर्देश सभी जिला अधिकारियों को दिये गये हैं।

मुख्यमंत्री हाट-बाजार क्लिनिक योजना अंतर्गत मरीजों का उपचार एवं आयुष्मान कार्ड बनाने की समीक्षा भी कलेक्टर द्वारा की गई तथा आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए पंजीयन शिविर का गांवों में मुनादी कराने हेतु सभी तहसीलदारों को निर्देश दिये गये हैं।

कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला द्वारा स्वच्छ भारत मिशन अंतर्गत ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के तहत् कचरा शेड पृथ्कीकरण निर्माण, व्यक्तिगत एवं सामुदायिक शौचालय निर्माण की भी समीक्षा की गई तथा अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। बैठक में वन मंडलाधिकारी कांकेर आलोक बाजपेयी, पश्चिम भानुप्रतापपुर शशिगानंदन, जिला पंचायत सीईओ सुमीत अग्रवाल, एसडीएम भानुप्रतापपुर प्रतीक जैन सहित सभी एसडीएम एवं विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे।
 

Share this story