आतंकी होने के शक में अमृतसर जेल में बंद है कहलगांव का इंदल राय

 आतंकी होने के शक में अमृतसर जेल में बंद है कहलगांव का इंदल राय

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

भागलपुर। जिले में कहलगांव प्रखंड के सलेमपुर सैनी पंचायत के सदानंदपुर वैसा के रहने वाले इंदल राय बीते छह साल पहले काम की तलाश में गांव से निकला था और उसके बाद से उसका कोई पता नहीं चला था। मां और पत्नी बच्चे ने उसकी हर तरह से तलाश की लेकिन उसका सुराग कहीं न मिलने पर हताश हो गए।

तीस साल के जवान बेटे की गुमशुदगी ने मां और को बुरी तरह तोड़ दिया था, लेकिन अब उनके चेहरे पर एक राहत लौटी है। कुछ ही दिन पहले उनके घर एक पत्र आया है। पत्र पंजाब के अमृतसर से आया है। जिसमें इंदल राय के बारे में लिखा है कि इंदल राय अमृतसर जेल में बंद है। उनके ऊपर आतंकवादी होने का शक है। पत्र लिखने वाला व्यक्ति अरविंद कुमार चौधरी है जो अमृतसर का रहने वाला है।

पत्र मिलने के बाद से पत्नी बेबी देवी और बच्चे के साथ बूढ़ी मां बेचैन हो गई है। अपने बेटे की वापसी के लिए कभी मुखिया तो कभी सरपंच के घर चक्कर लगा रही है। पत्र मिलने के बाद से इंदल के परिवार में खुशी तो है ही लेकिन उन्हें रास्ता नहीं सूझ रहा है। परिवार का दिन-रात रो-रोकर कट रहा है। आंसू रुकने का नाम नहीं ले रहा है।

बेटे के जिंदा होने की खबर पाकर परिजन बेसब्री से उसकी घर वापसी का इंतजार कर रहे हैं। लेकिन, गरीबी ऐसी है कि उनके पास किराया लगाकर बेटे से लेने जाने जितना पैसा भी नहीं है। इसलिए जब सरकार उनके बेटे को घर तक पहुंचाएंगी, तब तक का इंतजार करना होगा। जब बेटा गायब हो गया था, तब भी आर्थिक स्थिति बेहद खराब होने की वजह से इंदल के मां और पत्नी बेबी देबी भागदौड़ नहीं कर सकी थी।

आखिरकार बेटे को मृत मान कर दिल पर पत्थर रख लिया था। इतने सालों से बेटे को लेकर हर उम्मीद छोड़ चुके बूढ़े मां की खुशी का तब ठिकाना न रहा जब पत्र मिला है।

Share this story