कर्जा पटाने चोरी का अपनाया रास्ता, आईजी व एसएसपी ने सात चाेरियों का किया खुलासा

कर्जा पटाने चोरी का अपनाया रास्ता, आईजी व एसएसपी ने सात चाेरियों का किया खुलासा

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

रायपुर। पुलिस कंट्रोल रूम में रविवार शाम आईजी अमरेश मिश्रा और एसएसपी संतोष सिंह ने शहर में हुई सात चोरियों का खुलासा करते हुए बताया कि राजेंद्र नगर इलाके के ला विस्टा कालोनी निवासी मनीष धुप्पड़ के घर हुई चोरी में उसके ही घर में काम करने वाले माली चेतन लाल साहू निकला।

जिसने कर्जा पटाने के लिए यह रास्ता अपनाया। पुलिस ने चेतन को गिरफ्तार कर लिया है। आईजी और एसएसपी ने आज पत्रकार वार्ता में इसके अलावा एक लूट और छह चोरियों का भी खुलासा किया है। इन मामलों पर आरोपितों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को 40 हजार के नगद इनाम की घोषणा की है।

पुलिस ने बताया कि मनीष के घर से पांच लाख का कीमती 24 तोला सोना के साथ 2.26 लाख रुपये चुराए थे। इस पैसे को उसने बैंक में जमा कर दिया था और सोने के जेवर घर के पास पड़ी रेत में छुपा दिया था।

यह बताया गया है कि माली की पत्नी गर्भवती है। जब उसे पता चला कि पति ने मालिक के यहां चोरी की है, तो वह घर छोड़कर चली गई। माली ने अपनी पत्नी से इस बारे में किसी को बताने से मना कर रखा था, लेकिन पत्नी नहीं मानी और चली गई।

उल्लेखनीय है कि मनीष धुप्पड़ का परिवार पिछले दिनों विदेश गया हुआ था। उस दौरान घर बंद था। यह वारदात एक मई से आठ मई के बीच किसी दिन हुई। शनिवार को जब परिवार लौटा तब इसकी जानकारी हुई। रामकुंड निवासी सुनील धुप्पड़ ने कल रात रिपोर्ट दर्ज कराई। चोरों ने जेवर और नगदी रखी आलमारी को पूरी तरह तोडकर साफ किया।

चेतन एक साल पहले ही मनीष के यहां काम पर लगा था। उसने चोरी के लिए योजना बनाई उसके अनुसार रेकी भी करता था। पुलिस ने इसके पास से साढ़े तीन लाख रुपये जो बैंक में जमा थे को फ्रीज करा दिया है। चेतन के पास से दो मोटरसाइकिल भी जब्त की गई है। चेतन साहू मूलत: चिंगरौद महासमुंद का निवासी है और रायपुर में फुंडहर इलाके में किराए से रहता है।

Share this story