महाशिवरात्रि पर अरेराज सोमेश्वर महादेव पर जलाभिषेक के लिए उमड़े श्रद्धालु

 महाशिवरात्रि पर अरेराज सोमेश्वर महादेव पर जलाभिषेक के लिए उमड़े श्रद्धालु

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

मोतिहारी। महाशिवरात्रि के अवसर पर जिले के विभिन्न शिवालयो में सुबह से ही भगवान शिव को जलाभिषेक करने वालो का तांता लगा हुआ है। वही अरेराज स्थित सुप्रसिद्ध मनोकामना पूरक पंचमुखी बाबा सोमेश्वरनाथ महादेव मंदिर में श्रद्धालुओ व कांवरियों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी है।

भीड़ के मद्देनजर जिला प्रशासन व मंदिर प्रबंधन ने प्रथम पूजा के बाद रात्रि एक बजे ही जलाभिषेक के लिए मंदिर का पट को खोल दिया गया।वही पट खुलते ही पूरा सोमेश्वर नगरी बोल बम ,हर हर महादेव के जयकारे से गूँजायामान हो उठा।

अनुमंडल प्रशासन व मंदिर प्रबंधन ने भीड़ को देखते हुए महिला व पुरुष के लिए अलग अलग प्रवेश द्वार के साथ अलग अलग अरघा की भी व्यवस्था की है।जहां लोग कतारबद्ध होकर जलाभिषेक कर रहे है।सुरक्षा को लेकर चप्पे चप्पे पर महिला व पुरूष पुलिस बल के साथ दंडाधिकारी को नियुक्त किया गया है।वही जगह जगह सीसीटीवी से भी निगाहेबानी की जा रही है।

एसपी कांतेश कुमार मिश्र ने शिवरात्र मेला के पूर्व संध्या पर अरेराज पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया और कई आवश्यक निर्देश दिये। अरेराज शहर में दो पहिया चार पहिया वाहन के प्रवेश पर पूर्णत: रोक है।दर्जनो स्थलों पर ड्राप फिक्स गेट,नियंत्रणकक्ष व खोया पाया कक्ष बनाया गया है।

उल्लेखनीय है कि बिहार के काशी कहे जाने वाले सोमेश्वरनाथ महादेव मंदिर में महाशिवरात्रि पर जलाभिषेक करने जिले ही नही बल्कि नेपाल,उत्तरप्रदेश के साथ सूबे के अन्य जिलों से भी श्रद्धालु व कांवरिया पहलेजा प्रयागराज त्रिवेणी,बक्सर सहित अन्य स्थानो से पवित्र नदियों से जल भर पहुंचे है। बताते चले कि मेला तीन दिनो तक चलेगा जिसको लेकर मंदिर प्रबंधन,नगर पंचायत व अनुमंडल प्रशासन द्धारा साफ सफाई,शुद्ध पेयजल,हेल्थ कैंप सहित अन्य व्यवस्था किया गया है।
 

Share this story