इटानगर में दूसरे दिन भी प्रदर्शन, 19 तक इंटरनेट सेवा बंद

इटानगर में दूसरे दिन भी प्रदर्शन, 19 तक इंटरनेट सेवा बंद

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

इटानगर । पैन अरुणाचल संयुक्त संचालन समिति (पीएजेएसएस) के शुक्रवार के 12 घंटे के राजधानी इटानगर बंद के आह्वान के बाद शनिवार को भी लोगों ने सड़कों पर प्रदर्शन किया। राज्य सरकार ने विरोध को देखते हुए इटानगर में दो दिन के इंटरनेट सेवा बंद की है।

पीएजेएसएस अरुणाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (एपीपीएसी) में हुए कैश-फॉर-जॉब घोटाले के संबंध में अपनी 13 सूत्री मांगों और एपीपीएससी के नये अध्यक्ष की नियुक्त को लेकर "राज्य सरकार पर ढुलमुल रवैया" अपनाने का आरोप लगाते हुए नाराजगी जता रहा है। बंद के दौरान शुक्रवार को हिंसक झड़प के बाद शनिवार को दूसरे दिन भी भारी विरोध प्रदर्शन किया।

सुबह से हजारों बंद समर्थक इटानगर की सड़क पर उतर आए और तोड़फोड़ करते हुए रैली निकाली। सड़क पर बंद समर्थक टायर जलाते हुए राज्य सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की। राजधानी में हिंसा होने की आशंका को देखते हुए राज्य सरकार ने इटानगर में सभी मोबाइल इंटरनेट को आगामी 19 फरवरी तक बंद कर दिया है। समाचार लिखे जाने तक लोगों का प्रदर्शन जारी था। सुरक्षा और एतिहातन मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है।

उल्लेखनीय है कि पीएजेएसएस ने एपीपीएसी में हुए कैश-फॉर-जॉब घोटाले के संबंध में अपनी 13 सूत्री मांगों और एपीपीएससी के नये अध्यक्ष की नियुक्त को लेकर "राज्य सरकार पर ढुलमुल रवैया" अपनाने का आरोप लगाते हुए कड़ी नाराजगी जता रहा है। शुक्रवार को बंद के दौरान बंद समर्थक सचिवालय और राजभवन का घेराव करने की कोशिश की, जिसके चलते सुरक्षा बलों के साथ बंद समर्थकों की हाथापाई हुई। जिसमें कई बंद समर्थक घायल हुए थे।

Share this story