डीसी कठुआ ने श्री अमरनाथ जी यात्रा व्यवस्थाओं की समीक्षा की, सुधार कार्यों को पहले से शुरू करने पर दिया जोर

डीसी कठुआ ने श्री अमरनाथ जी यात्रा व्यवस्थाओं की समीक्षा की, सुधार कार्यों को पहले से शुरू करने पर दिया जोर

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

कठुआ । उपायुक्त कठुआ राहुल पांडे ने आगामी श्री अमरनाथ जी यात्रा 2023 के सुचारू संचालन के लिए की जा रही व्यवस्थाओं की समीक्षा के लिए एक बैठक की अध्यक्षता की।

इस बैठक में डीसी राज्य कर, अतिरिक्त उपायुक्त, आरटीओ, एसीपी, डीपीओ के अलावा अन्य अधिकारी शामिल हुए। आगामी श्री अमरनाथ जी यात्रा के लिए की गई व्यवस्थाओं की प्रगति की समीक्षा करते हुए डीसी ने संबंधित विभागों को लखनपुर और सभी यात्रा मार्गों के माध्यम से अमरनाथ यात्रियों को दी जाने वाली सभी सुविधाओं को शामिल करते हुए एक व्यापक योजना बनाने का निर्देश दिया। उन्होंने यात्रा शुरू होने से पहले सभी तैयारियों और अन्य व्यवस्थाओं को पूरा करने का आह्वान किया।

डीसी ने हितधारक विभागों को सुरक्षित पेयजल, बिजली आपूर्ति, शौचालयों की व्यवस्था, स्वच्छता सुविधाओं, ठहरने और लंगर की सुविधा, यातायात और सुरक्षा व्यवस्था आदि से संबंधित कार्य योजना प्रस्तुत करने के लिए कहा। उन्होंने आवश्यक रूप से व्यवस्थाओं को अंतिम रूप देने के लिए विभागों को मिलकर काम करने का निर्देश दिया। डीसी ने संबंधित अधिकारियों को किसी भी घटना से निपटने के लिए आकस्मिक योजना तैयार रखने का भी निर्देश दिया।

डीसी ने पीडब्ल्यूडी, एनएचएआई और पर्यटन विभाग के संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए जिले के नामित लॉजमेंट केंद्रों पर उचित सूचना डिस्प्ले बोर्ड लगाने के अलावा यात्रा मार्गों पर लॉजिस्टिक व्यवस्था, डिजिटल स्क्रीन, होर्डिंग और साइनेज की स्थापना सुनिश्चित करने के लिए कहा। डीसी ने डीआईओ कठुआ को यात्रियों के मनोरंजन के लिए चिन्हित यात्रा स्थलों पर आयोजित होने वाली सांस्कृतिक गतिविधियों की योजना बनाने का निर्देश दिया।

Share this story