प्रोटेम स्पीकर के मामले में कांग्रेस की टिप्पणियां शर्मनाक: किरण रिजिजू

प्रोटेम स्पीकर के मामले में कांग्रेस की टिप्पणियां शर्मनाक: किरण रिजिजू

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

नई दिल्ली। संसदीय कार्यमंत्री किरण रिजिजू ने कांग्रेस नेता जयराम रमेश की लोकसभा के प्रोटेम स्पीकर को लेकर जताई जा रही आपत्ति को खारिज कर दिया है। रिजिजू ने कहा कि गैर जरूरी विवाद पैदा किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि भतृहरि महताब लगातार सात कार्यकाल से सदस्य हैं और कांग्रेस नेता जिनकी बात कर रहे हैं, वे भले ही आठ बार सांसद बने हैं लेकिन वे लगातार नहीं रहे हैं।

संसदीय कार्यमंत्री ने एक बयान में कहा कि यहां व्यवस्था का कोई भी उल्लंघन नहीं हुआ है, केवल उन लोगों को महसूस हो रहा है, जिन्होंने व्यवस्था और उससे जुड़े नियमों को नहीं पढ़ा है। हमने परंपरा का पालन किया है। कांग्रेस पार्टी की बातें शर्मिंदा करने वाली हैं।

उन्होंने कहा कि पहली बात यह कि कांग्रेस प्रोटेम स्पीकर का मुद्दा क्यों बना रही है। यह पद अस्थायी है और नए स्पीकर के चुनाव तक है। प्रोटेम स्पीकर की भूमिका भी सीमित होती है। दूसरी बात भर्तृहरि महताब लगातार सात बार लोकसभा के लिए चुने गए हैं।

इस समय वह सबसे लंबे समय तक बने रहने वाले सदस्य हैं। कांग्रेस नेता ने सुरेश कोडाइकनाल का नाम लिया। यह उनका आठवां कार्यकाल है लेकिन यह कार्यकाल दो बार 1998 और 2004 में ब्रेक हुआ है।

Share this story