बरौनी रिफाइनरी ने अस्पतालों के लिए जिला प्रशासन को दिए 25 एसी

gd

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

बेगूसराय। इंडियन ऑयल के नीतिपरक मूल्यों और संरक्षण को चरितार्थ करते हुए बरौनी रिफाइनरी देश की ऊर्जा जरूरतों को पूरा करने के साथ-साथ बेगूसराय निवासियों के आर्थिक एवं सामाजिक विकास में निरंतर कार्यरत रहती है।

बरौनी रिफाइनरी ने अपने सहयोग की कड़ी को आगे बढ़ाते हुए कॉर्पोरेट पर्यावरण दायित्व के तहत प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों के लिए 25 एसी (एयर कंडीशनर) का योगदान दिया। सोमवार को कार्यपालक निदेशक एवं बरौनी रिफाइनरी प्रमुख आर.के. झा ने डीएम रोशन कुशवाहा को एसी का स्वामित्व पत्र सौंपा।

डीडीसी सुशांत कुमार, एडीएम राजेश कुमार सिंह, रिफाइनरी के कार्यपालक निदेशक (तकनीकी) सत्य प्रकाश एवं सिविल सर्जन डॉ. प्रमोद कुमार सिंह की उपस्थिति में स्वामित्व पत्र सौंपा गया। इसके बाद एसी से लदे दो गाड़ियों को झंडी दिखाकर रवाना किया गया।

इस अवसर पर डीएम रोशन कुशवाहा ने कहा कि बरौनी रिफाइनरी अपने कॉर्पोरेट सामाजिक दायित्व और कॉर्पोरेट पर्यावरण दायित्व के तहत विभिन्न योजनाओं के माध्यम से बेहतरीन कार्य करते रहती है। स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी बरौनी रिफाइनरी ने कई कार्य किए हैं।

दो पीएसए आधारित ऑक्सिजन प्लांट की स्थापना, ऑक्सिजन सिलिन्डर का योगदान, सदर अस्पताल में 50 बेड के चाइल्ड चिकित्सा वार्ड की स्थापना, सदर अस्पताल को एडवांस लाइफ सपोर्ट सिस्टम से सुसज्जित तीन एंबुलेंस का योगदान आदि किया गया हैं।

हमने बेगूसराय स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में बेहतर वातावरण प्रदान करने के लिए रिफाइनरी से एसी का योगदान देने का सुझाव रखा था। हमेशा की तरह रिफाइनरी नेतृत्व ने हमारा साथ दिया है। इससे भीषण गर्मी में हिट स्ट्रोक के मरीजों को राहत मिलेगी। सहायता के लिए इंडियन ऑयल को धन्यवाद।

इस अवसर पर कार्यपालक निदेशक एवं रिफाइनरी प्रमुख आर.के. झा ने कहा कि बरौनी रिफाइनरी स्वास्थ्य और पर्यावरण के क्षेत्रों में कार्य करने के लिए निरंतर प्रयासरत है।

हम अपनी मौजूदा क्षमता के अनुसार बेगूसराय निवासियों के बेहतरी के लिए कई कार्य कर रहे हैं और आगे भी करते रहेंगे। अभी करीब दस लाख की लागत से सीईआर के तहत 25 एसी जिला प्रशासन को प्रदान किया है।

आशा है इससे प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में कार्य करने वाले कर्मचारियों और वहां इलाज कराने वाली आम जनता को गर्मी से राहत मिलेगी। सीईआर की स्वीकृति डीएम देते हैं और डीएम से इस योजना में तुरंत अप्रूवल मिल रहा है। बरौनी रिफाइनरी जिला प्रशासन के साथ मिलकर क्षेत्र के विकास के लिए तत्पर है और इस दिशा में हम लगातार कार्य करते रहेंगे। 

Share this story