बिहार के नवादा में सड़क दुर्घटना में दो किसान की मौत ,पुलिस की लापरवाही के विरुद्ध सड़क जाम

बिहार के नवादा में सड़क दुर्घटना में दो किसान की मौत ,पुलिस की लापरवाही के विरुद्ध सड़क जाम

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ 

नवादा। जिले में मुफस्सिल थाने के निकट शुक्रवार को ट्रक ने दो किसानों को रौंद दिया। जिससे दोनों की मौत हो गई।

पुलिस द्वारा किसानों की सुधि नहीं लेने के विरुद्ध ग्रामीणों ने सड़क जाम कर रास्ता बाधित कर दिया है ।सब्जी बिक्री करने के लिए गांव से शहर आ रहे दो किसान की सड़क दुर्घटना में हुई मौत के बाद परिवार व ग्रामीणों में कोहराम मच गया है।

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है। मृतक की पहचान ओरैना गांव के निवासी कृष्ण नंदन सिंह के 48 वर्षीय पुत्र किशोरी सिंह व स्वर्गीय सुकलाल रविदास के 30 वर्षीय पुत्र राकेश रविदास के रूप में हुई है।

मौत के बाद फोरलेन कंपनी के खिलाफ लोगों में जबरदस्त आक्रोश है। वही गांव के पूर्व मुखिया विनोद कुमार ने कहा है कि इन दिनों आम लोगों को चलना सड़क पर मुश्किल हो गया है। फोरलेन निर्माण करवा रही कंपनी के द्वारा कहीं पर दिन में नो एंट्री व गति सीमा तय करने के लिए कोई भी बोर्ड नहीं लगाया गया है।

जिसके कारण बेलगाम वाहन जिधर से पाते हैं उधर से घुसा देते हैं, और आम लोगों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। सुबह-सुबह 2 किसान को धक्का मारकर ट्रक वाले फरार हो गए। जहां घटनास्थल पर ही दोनों किसान की मौत हो गई।

उन्होंने कहा है कि दोनों व्यक्ति गरीब किसान हैं और इसी किसानी कर अपने परिवार का पालन पोषण किया करते थे।हम लोगों की मांग है कि दोनों को उचित मुआवजा दिया जाए, नहीं तो हम लोग बड़े पैमाने पर सड़क को जाम कर विरोध करेंगे।

उल्लेखनीय है कि बीते पांच दिन के भीतर नवादा में 5 लोगों की मौत हुई है । 1 दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। इस फोरलेन निर्माण के कारण लोगों को काफी परेशानी बढ़ रही है। वहीं प्रशासन के खिलाफ लोगों के द्वारा जमकर नारेबाजी की जा रही है ।

Share this story