भोपाल में स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी : एक ही एड्रेस से आया ई-मेल, पुलिस और सुरक्षा एजेंसी अलर्ट

df

Newspoint24/ newsdesk / एजेंसी इनपुट के साथ

भोपाल। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में 10 से ज्यााद स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। धमकी भरे ई-मेल मिलने के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया।

पुलिस की टीमें स्कूलों में जांच करने पहुंच गई हैं। जिन स्कूलों को धमकी मिली है, उनमें दिल्ली पब्लिक स्कूल, आनंद विहार, सागर पब्लिक स्कूल, ओरिएंटल स्कूल और सेंट जोसफ कोएड समेत 10 से ज्यादा स्कूल हैं। ये सभी स्कूल CBSE हैं और यहां टर्म-2 की परीक्षाएं चल रही हैं। 

कई स्कूलों को एक ही ई-मेल से धमकी

अब तक की जांच में किसी भी स्कूल में बम या कोई विस्फोटक नहीं पाया गया है। जिला शिक्षा अधिकारी नितिन सक्‍सेना ने बताया कि कई स्कूलों को जो धमकी दी गई है, वो एक ही ई-मेल से आई है। क्राइम ब्रांच की टीमें जांच कर रही है।

जो ई-मेल मिला है, उसका एड्रेस रशियन नाम से है। यह ई-मेल कहां से किया गया, इसका सोर्स क्या है, हर तरह की जानकारी पुलिस की टीम जुटा रही है। सभी स्कूलों में बम स्क्वॉड, डॉग स्क्वॉड की टीम पहुंची हुई है।

सुबह-सुबह 9 बजे आया ई-मेल

ACP सचिन अतुलकर ने जानकारी देते हुए बताया कि धमकी मिलने के बाद से ही सभी स्कूलों की जांच की गई लेकिन वहां कुछ भी नहीं मिला है। यह किसी की शरारत भी हो सकती है फिर भी हर एंगल की जांच की जा रही है।

वहीं, भोपाल साइबर क्राइम के एसपी और राज्य में गूगल के नोडल ऑफिसर वैभव श्रीवास्तव ने बताया कि सुबह 9 बजे के आसपास यह ईमेल मिला है। जिस मेल से यह धमकी आया है, गूगल से उसकी जानकारी मांगी गई है। आईपी एड्रेस मिलने के बाद सबकुछ साफ हो जाएगा।

Share this story