रायगढ़ को स्वच्छ बनाने के लिए हजारों लोगों ने लगाई दौड़

रायगढ़ को स्वच्छ बनाने के लिए हजारों लोगों ने लगाई दौड़

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ 

रायगढ़। इंडियन स्कूल तथा नगर निगम के संयुक्त तत्वावधान में रविवार को स्वच्छता मैराथन का आयोजन किया गया, जिसमें लगभग एक हजार से अधिक प्रतिभागियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। इस मैराथन में भाग लेने के लिए शहर के विभिन्न जगह से लोग शामिल हुए।

इसमें मनीष कुमार को 11 हजार रुपये का प्रथम पुरस्कार, द्वितीय पुरस्कार मुकेश को पांच हजार रुपये तथा तृतीय पुरस्कार विवेक राज को दो हजार रुपये प्रदान किया गया। साथ ही सभी कैटेगरी में महिला एवं पुरुष वर्ग को पुरस्कार दिया गया, जिसमें स्वच्छता कर्मियों को 2000 तथा 18 साल से कम उम्र के प्रतिभागियों को दो हजार महिला एवं पुरुष वर्ग तथा वरिष्ठ नागरिक गण के कैटेगरी में जयंत बहिदार को प्रथम पुरस्कार तथा बद्री नारायण दुबे को प्रथम पुरस्कार प्रदान किया गया।

इसके साथ ही इंडियन स्कूल परिसर में कक्षा नर्सरी से लेकर 12वीं तक के बच्चों ने विज्ञान व आर्ट एंड क्राफ्ट का प्रदर्शनी मेला आयोजित किया गया था जिसमें नन्हे-मुन्ने बच्चों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। वहीं पूरे रायगढ़वासियों ने मिलकर स्वच्छता को अपनाने का प्रण लिया। इस कार्यक्रम में नगर निगम के कमिश्नर संबित मिश्रा एसपी, अभिषेक मीना, इंडियन स्कूल के चेयरमैन अजय अग्रवाल , डायरेक्टर रीता अग्रवाल ,प्राचार्य श्रीमती प्रिया कपिल मौजूद रही।

नगर निगम कमिश्नर ने स्वच्छता दीदियों के साथ मिलकर समस्त रायगढ़वासियों को स्वच्छता को अपनाने तथा प्लास्टिक को पूर्णता बंद करने तथा अल्टरनेटिव उपयोग में लाने का संदेश दिया।

साथ ही उन्होंने कहा कि रायगढ़ में यह प्रथम अवसर था जब स्वच्छता को अपने हृदय में संजोकर बच्चों से लेकर बुजुर्ग वर्ग तक सभी लोगों ने इतनी निष्ठा के साथ दौड़ में भाग लिया। 22 जनवरी का दिन पूरे रायगढ़ वासियों के लिए तथा स्वच्छता के लिए सदैव याद किए जाने वाले दिन में शामिल हो गया है।

Share this story