तीन साल पहले सड़क पर लावारिस मिला था ये बच्चा, अब ऐसी चमकी किस्मत कि अमेरिका में जाकर रहेगा, दिलचस्प स्टोरी

तीन साल पहले सड़क पर लावारिस मिला था ये बच्चा, अब ऐसी चमकी किस्मत कि अमेरिका में जाकर रहेगा, दिलचस्प स्टोरी

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

पटना। सड़क पर लावारिश मिले बच्चे की किस्मत ऐसी चमकेगी, किसी ने सोचा भी नहीं होगा। पटना में तीन साल पहले एक नवजात बच्चा लावारिस हालत में पड़ा मिला था।

तब से वो अनाथालय में रह रहा था, लेकिन अब उसकी जिंदगी में जैसा चमत्कार हुआ है। अमेरिका के एक डॉक्टर कपल उसकी मोहक मुस्कान पर ऐसे फिदा हुए कि गोद ही ले लिया।

कपल को बच्चे को गोद लेने की प्रशासनिक अनुमति मिल चुकी है।गुरुवार(1 दिसंबर) को पटना के दानापुर एसडीओ ने सरकारी नियमों के मुताबिक अमेरिकी दंपत्ति को बच्चे को गोद लेने की परमिशन दे दी। अब कपल ने बच्चे को अमेरिका ले जाने के लिए पासपोर्ट के लिए अप्लाय किया है। पढ़िए दिलचस्प स्टोरी...

यह बच्चा तीन साल पहले पटना के विक्रम थाना क्षेत्र के भादवा गांव में लावारिस मिला था। दानापुर के एक NGO ने बच्चे की परवरिश की जिम्मेदारी ली थी। हालांकि बच्चे के माता-पिता को खोजने का काफा प्रयास किया गया, लेकिन सफलता नहीं मिली।

अमेरिकी डॉक्टर कपल कर्निल रे मिलर और कैथरिन सुलिवान मिलर ने बच्चे के गोद से जुड़ी सभी सरकारी प्रोसेस पूरी होने पर खुशी जताई। माना जा रहा है कि एक-दो दिन में यह दम्पति अमेरिका चला जाएगा। यह कपल भारत घूमने आया है।

गोद लिए बच्चे के पिता कर्नल मिलर ने बताया, "हमें इसकी बहुत खुशी है। मैं अभी कुछ ज़्यादा नहीं कह सकता लेकिन हम इसको अच्छी से अच्छी चिकित्सा सुविधा देंगे। हम इसे हमारे अन्य बच्चों जैसे ही रखेंगे।"

Share this story