1 अक्टूबर से बदला जाएगा बिजली सब्सिडी का नियम, फायदा उठाने के लिए इस नबंर पर करना होगा मिस्ड कॉल

1 अक्टूबर से बदला जाएगा बिजली सब्सिडी का नियम, फायदा उठाने के लिए इस नबंर पर करना होगा मिस्ड कॉल

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

नई दिल्ली। दिल्ली में रहने वाले लोगों के लिए जरूरी खबर है। अगर आप दिल्ली के नागरिक हैं और बिजलीमें सब्सिडी पाना चाहते हैं तो अब इसके लिए नियम बदल गया है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इसकी घोषणा की है।

केजरीवाल ने घोषणा करते हुए कहा कि अगर आप को  बिजली की सब्सिडी चाहिए तो 7011311111 फोन नंबर पर एक मिस्ड कॉल देना होगा। इस मिस्ड कॉल के बाद उपभोक्ता को एक फॉर्म मिलेगा जिसे भरना होगा। 

1 अक्टूबर से बदलेगा  नियम

अरविंद केजरीवाल ने घोषणा करते हुए कहा कि दिल्ली में यह नियम एक अक्टूबर से लागू होगा। उन्होंने कहा कि इससे सबसे बड़ा फायदा ये होगा कि जो उपभोक्ता बिजली में सब्सिडी चाहते हैं उन्हें ही इसका लाभ मिलेगा।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बहुत से ऐसे लोग भी हैं जिनको बिजली के बिल में सब्सिडी नहीं चाहिए लेकिन मिल रही है वो लोग अब स्वेच्छा से इसे छोड़ सकते हैं। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इसके लिये अब आपको इलेक्ट्रोनिक रजिस्ट्रेशन Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ
करवाना होगा।

इसके लिये अपील करने के लिये सभी को एक फार्म भरना होगा बिल के साथ ही फार्म मिलेगा। जो लोग अपना फॉर्म भरकर सब्मिट करेंगे उन लोगों को सब्सिडी मिलती रहेगी। 

कट्टर ईमानदार सरकार के कारण सस्ती हुई बिजली

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में बिजली बहुत सस्ती है क्योंकि यहां कट्टर ईमानदार सरकार है। हमने सिस्टम तैयार किया जिस कारण से यहां 24 घंटे बिजली मिल रही है। दिल्ली में करीब 47 लाख उपभोक्ताओं को सब्सिडी मिलती है। 

कैसे मिलेगा फॉर्म

बता दें कि 7011311111 इस नंबर पर डायल करने से एक रिंग जाएगी फिर फोन अपने आप कट जाएगा। इसके बाद BSES की ओर से एक मैसेज आएगा जिस पर क्लिक करने के बाद व्हाट्सअप चैट बॉक्स खुलेगा। वहीं आपको सीए नंबर देना होगा जिसके बाद फॉर्म मिलेगा।

Share this story