लुटेरे लखपति बनने के इरादे से उखाड़ ले गए ATM, पर उनके साथ हो गया तगड़ा खेल, इतने रुपए मिले की पकड़ लिया माथा

लुटेरे लखपति बनने के इरादे से उखाड़ ले गए ATM, पर उनके साथ हो गया तगड़ा खेल, इतने रुपए मिले की पकड़ लिया माथा

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ  

दौसा। राजस्थान में एटीएम उखाड़ने का नया मामला नए साल में सामने आया है। पिछले साल करीब सौ से ज्यादा एटीएम लूटे और उखाड़े गए थे। उनमें से दस प्रतिशत केस भी पूरी तरह से खुल नहीं सके हैं।

अब नए साल में भी एटीएम लूटपाट की शुरुआत हो गई है। इस बार दौसा शहर (rajasthan crime news) में लुटेरों ने हाथ अजमाए हैं। लेकिन एटीएम उखाड़ने के बाद भी लुटेरों के पास कंगाली छा गई। अब केस और लग गया। माल मिला नहीं और अब पूरे शहर की पुलिस पीछे लग गई सो अलग। मामला दौसा जिले के महवा थाना इलाके का है।

नए साल में फिर हुई ATM लूट की वारदात

पुलिस ने बताया कि आज सवेरे मेन बाजार से एटीएम लूट लिया गया। देर रात करीब तीन बजे की यह घटना है। आज सवेरे पुलिस को बताया गया कि मेन बाजार में लगे एटीएम का शटर खुला मिला।

अंदर जाकर लोगों ने देखा तो पता चला कि वहां एटीएम ही नहीं है। एटीएम को उखाड़ लिया गया। पता चला कि तीन से चार लुटेरों ने रातों रात एटीएम उखाड़ लिया। एटीएम उखाड़ने की सूचना पूरे शहर में फैल गई। भीड़ लग गई। पुलिस भी आ गई। फिर एटीएम लगाने वालों को बुलाया गया।

प्राइवेट कंपनी का है एटीएम, नहीं छोड़ते थे ज्यादा नगदी

पता चला कि यह एक निजी फाइनेंस कंपनी का एटीएम था। इसमें हर रोज सवेरे करीब आठ बजे सात से दस लाख रुपए डाले जाते और शाम छह बजे तक पच्चीस तीस हजार रुपए को छोड़कर पूरा पैसा वापस निकाल लिया जाता। देर रात जब एटीएम उखाड़ा गया तो उसमें करीब पच्चीस से तीस हजार रुपए ही थे।

जबकि कुछ दिन पहले नजदीक ही इलाके से करीब चालीस लाख रुपयों से भरा हुआ एटीएम उखाड़ा गया था। पुलिस ने राहत की सांस तो ली है कि कुछ हजार रुपए ही एटीएम में थे। लेकिन लुटेरों की तलाश शुरू कर दी गई है। 

लुटेरों  को जमानत के लिए जेब से देने पड़ जाएंगे रुपए

उधर पुलिस अफसरों का कहना है कि तीन से चार लुटेरे होने की सूचना हैं । ऐसे में गिरफ्तारी के बाद जब कोर्ट में जमानत लगाएंगे तो लूटी गई रकम से तो कहीं ज्यादा रुपए लग जाएगें।

पुलिस का मानना है कि एटीएम में किसी भी तरह के बैंक या फाइनेंस कंपनी का नाम नहीं लिखा हुआ। ऐसे में सिर्फ एटीएम देखकर ही वे लोग उखाड़कर ले गए। जबकि एटीएम निजी कंपनी का था।

अक्सर निजी कंपनी के एटीएम में रात के समय लगभग सारे रुपए निकाल लिए जाते हैंे। जयपुर में भी इसी तरह का केस पिछले साल सामने आ चुका है।

Share this story