पुलिसवाले को पता ना था उसकी किस्मत में करोड़पति का योग है, राह चलते खरीदे 6 रु. के लॉटरी टिकट ने बनाया मालामाल

पुलिसवाले को पता ना था उसकी किस्मत में करोड़पति का योग है, राह चलते खरीदे 6 रु. के लॉटरी टिकट ने बनाया मालामाल

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

फिरोजपुर। पंजाब के फिरोजपुर में तैनात एक पुलिसकर्मी 1 ही दिन में करोड़पति हो गया। ये सुनकर आपको भी अजीब लग रहा होगा लेकिन ये सच है। 6 रुपए खर्च करने के बाद पंजाब पुलिस में पदस्थ कुलदीप सिंह को 1 करोड़ रुपए का ईनाम मिला।

उन्हें ये ईनाम मात्र 6 रुपए की लॉटरी खरीदने पर मिला है। जानकारी के अनुसार, कुलदीप सिंह मूलत:राजस्थान में श्रीगंगानगर के रहने वाले हैं। उनकी तैनाती इस समय पंजाब पुलिस की क्विक रिस्पॉन्स टीम (QRT) में है। 

मां के कहने पर लगाई लॉटरी

कुलदीप ने बताया कि उनकी मां बलजिंदर कौर ने उन्हें लॉटरी खरीदने को कहा था। ये 6 महीने पुरानी बात है। मां के कहने पर पहली बार लॉटरी खरीदी तो पहली बार उसे 6 हजार रुपए का ईनाम मिला। इस बात से वो बहुत खुश था।

एक दिन पहले खरीदा 6 रुपए का टिकट

कुलदीप ने बताया कि वह वही लॉटरी खरीदता था जिसका हर दिन तीन बार ड्रॉ निकलता है। यह ड्रॉ सुबह 8 बजे, दोपहर 1 बजे और रात 8 बजे निकलता है।

2 अगस्त को उसने लुधियाना में 6 रुपए के मूल्य के 25 टिकट खरीदे। टिकट खरीदने के बाद कुलदीप लुधियाना से अपनी ड्यूटी के लिए फिरोजपुर पहुंच गया। 

कुलदीप के बताया कि दो अगस्त को वह अपनी ड्यूटी पर था तभी उसे फोन आया। फोन उसी दुकानदार का था जिसके यहां से उसने लॉटरी खरीदी थी। दुकानदार ने उसे बताया कि उसकी 1 करोड़ रुपए की लॉटरी लगी है।

पहले तो उसे यकीन नहीं हुआ। उसने बताया कि उसने कभी सोचा भी नहीं था कि उसे 1 करोड़ रुपए की लॉटरी लगेगी। लॉटरी लगने की बाद अब कुलदीप की किस्मत बदल गई है।

 बाद में कुलदीप अपनी मां को लेकर लुधियाना में लॉटरी विक्रेता के पास पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि वह इन पैसों से अपने बेटे को अच्छी परवरिस देंगे।

इसके साथ ही वह समाज के उन लोगों के भी मदद करेंगे जो बच्चे पढ़ाई करना चाहते हैं और आर्थिक रूप से कमजोर हैं। उन्होंने कहा कि लॉटरी से जीते हुए कुछ पैसों को वाहेगुर के दर पर भी चढ़ाएंगे।

यह भी पढ़ें : हर घर तिरंगा अभियान: छत्तीसगढ़ में अभियान में शामिल हुआ महिला स्वयं सहायता समूह, सीएम ने की ऐसी अपील

Share this story