बेटे के रोज-रोज के झगड़े से परेशान था बुजुर्ग बाप, नाबालिग पोते संग मिलकर की हत्या, फिर रची ये कहानी

बेटे के रोज-रोज के झगड़े से परेशान था बुजुर्ग बाप, नाबालिग पोते संग मिलकर की हत्या, फिर रची ये कहानी

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

शहडोल। मध्य प्रदेश के शहडोल में चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां बेटे के रोज-रोज के झगड़े से तंग पिता ने अपने नाबालिग पोते के साथ मिलकर बेटे को मार डाला।

पुलिस को गुमराह करने के लिए हत्याकांड को एक्सीडेंट बनाने का भी भरपूर प्रयास किया गया। हांलाकि पुलिस को शक हुआ तो पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू की। जिसके बाद हत्याकांड की परतें खुलने लगी और आखिरकार पूरे मामले का खुलासा हो गया।

जानकारी के मुताबिक मामला शहडोल जिले के जैतपुर थाना क्षेत्र के पचरवार का है। पुलिस को पचरवार में एक रक्त रंजित लाश होने की सूचना मिली थी। शव की पहचान गांव के ही रहने वाले 42 वर्षीय मेहीलाल पिता चमरू बैगा के रूप में हुई थी।

लाश जिस तरह मोटरसाइकिल के साथ पड़ी थी देखने में ये हादसा लगे इसका प्रयास किया गया था, लेकिन लाश पर चोटो के निशान और मोटरसाइकिल की स्थिति कुछ और ही कहानी कह रही थी। इसी बीच पुलिस की शक की सुई हत्या की ओर घूमी, जांच शुरू हुई तो पूरे मामले का खुलासा हो गया। 

रोज-रोज के झगड़े से परेशान था बाप 

पुलिस ने जांच आगे बढ़ाई तो सामने आया कि मृतक मेहीलाल शराब का लती था और आए दिन उसके बाप और परिवार के लोगों से विवाद होता था। कई बार मामला मारपीट तक भी पहुंच गया था।

इससे तंग आकर उसके पिता ने ही उसकी हत्या की थी। इस काम में उसने मेहीलाल के नाबालिग बेटे को भी अपने साथ मिला लिया। घटना वाले दिन भी परिवार में विवाद हुआ तो दादा पोते ने मिलकर मेहीलाल को मार डाला। उसके बाद लाश सड़क पर फेंक दिया।

हत्या को एक्सीडेंट बनाने का प्रयास 

मेहीलाल की हत्या के बाद दादा और नाबालिग पोते ने उसकी खून से लथपथ लाश सड़क के किनारे फेंक दिया। शव के पास ही उसकी मोटरसाइकिल भी ले जाकर फेंक दिया ताकि ये एक एक्सीडेंट लगे।

पुलिस को तब शंका हुई जब लाश पर चोटों के काफी निशान थे लेकिन मोटर साइकिल की हालत एक्सीडेंट वाली नहीं लग रही थी। इसके बाद घटना के अन्य बिन्दुओं पर जांच शुरू हुई और आसपास के लोगों से पूछताछ शुरू हुई।

जैतपुर थाना प्रभारी भानु प्रताप सिंह ने बताया कि पचरवार में जो शव मिला है उसकी हत्या की गई है। आरोपितों को भी पकड़ लिया गया है और पूछताछ की जा रही है। इस मामले में दादा और पोते ने मिलकर हत्या की घटना को अंजाम दिया है। दोनों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। 

Share this story