सड़कें बन गईं नादियां, हर तरफ केवल पानी-पानी, इन 8 फोटो में देखिए बारिश का खौफनाक मंजर

सड़कें बन गईं नादियां, हर तरफ केवल पानी-पानी, इन 8 फोटो में देखिए बारिश का खौफनाक मंजर

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

नई दिल्ली। देशभर में मानसून की बढ़ती सक्रियता से कई राज्यों में बाढ़ के हालत बने हुए हैं। वहीं, कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मध्यप्रदेश, राजस्थान में जमकर बरसात हो रही है।  मध्यप्रदेश के ज्यादातर जिलों में बारिश हो रही है।

भोपाल, इंदौर में लगातार हो रही बारिश के कारण कई नादियां उफान पर आ गई हैं। नर्मदा नदी का जलस्तर बढ़ गया है। वहां अलर्ट जारी कर दिया गया है। वहीं, राजस्थान में मौसम विभाग ने 27 जुलाई तक बारिश का अलर्ट जारी किया है।

शनिवार को जयपुर में भीषण बारिश से सड़कें लबालब हो गई हैं।राजस्थान में पिछले 24 घंटे में दौसा में 4 इंच तक बारिश हुई।  ज्यादातर राज्यों में बारिश के कारण डैम के गेट खोल दिए गए हैं।

 आइए देखते हैं मध्यप्रदेश और राजस्थान में हो रही भारी बारिश की लेटेस्ट तस्वीरें।  

मध्यप्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश हो रही है। भोपाल में लगातार हो रही बारिश के कारण कई इलाकों में पानी भर गया है। रविवार को भी भोपाल और इंदौर में बारिश हो रही है। बारिश के कारण तवा डैम के गेट खोल दिए गए हैं।  

राजस्थान में भीषण बारिश का दौर लगातार जारी है। शनिवार को जयपुर में हुई बारिश से सड़कें नदियों में तब्दील हो गई हैं। सड़के किनारे खड़ी गाड़ियां बारिश के पानी में डूब गई है।  

राजस्थान के कई जिलों में जोरदार बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार, 27 जुलाई तक बारिश का दौर जारी रहेगा। बारिश के कारण लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। ये फोटो जयपुर की है। 

बारिश के कारण सड़क लबालब भर गई है। मध्यप्रदेश और राजस्थान में बीते कई दिनों से बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने लोगों से नदी औऱ नालों से दूर रहने को कहा है। 

ये फोटो मध्यप्रदेश के नर्मदापुरम की है। तवाडैम के गेट खोले जाने के बाद 4 युवक बीच नदी में फंस गए। इनको बचाने के लिए स्थानीय लोगों और प्रशासन को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। 

राजस्थान के सीकर में भी जमकर बारिश हो रही है। बारिश के कारण एक स्कूल बस और गाड़ी सड़क में फंस गई लोगों ने धक्का देकर इसे बाहर निकाला।  

भोपाल में हो रही लगातार बारिश के कारण भदभदा डैम के गेट खोल दिए गए हैं। डैम में पानी की आवक ज्यादा हो गई जिस कारण से अधिकारियों ने डैम खोलने के निर्देश दिए हैं।  

Share this story