गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों को लेकर रिहर्सलों का दौर शुरू, बच्चों में दिखा उत्साह

 गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों को लेकर रिहर्सलों का दौर शुरू, बच्चों में दिखा उत्साह

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ 

कठुआ। गणतंत्र दिवस समारोह को यादगार बनाने के लिए पिछले कुछ दिनों से रिहर्सलों का दौर शुरू हो चुका है। रोजाना सुबह कठुआ के प्रमुख स्टेडियम में स्कूली बच्चों के साथ-साथ सुरक्षा एजेंसियों के जवान रिहर्सल कर रहे हैं।

रिहर्सल में विभिन्न स्कुलों के बच्चे और सुरक्षा एजेंसियों के जवान भाग लेकर अपनी तैयारी कर रहे हैं। जिसमें मार्चपास्ट के लिए सरकारी व निजी स्कूल, सुरक्षा एजैंसियां, एनसीसी और बैंड सहित कुल 40 टुकड़ियां भाग ले रही हैं।

जिसमें मार्चपास्ट के लिए 15 टुकड़ियां सीनियर डिवीजन, 5 जूनियर डिविजन, तीन स्कूल बैंड, एक पुलिस बैंड, 06 टुकड़ियां विभिन्न सुरक्षाकर्मियों के साथ-साथ एनसीसी सीनियर विंग की 06 टुकड़ियां और एनसीसी जूनियर विंग की दो टुकड़ियां शामिल है।

इसी प्रकार कल्चर प्रोग्राम के लिए सात कार्यक्रम गणतंत्र दिवस समारोह के लिए तैयारियों में जुटे हैं। वहीं गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों को लेकर जिला प्रशासन की तरफ से रिहर्सल कर रहे बच्चों के लिए पीने का पानी और प्राथमिक चिकित्सा के लिए जिला अस्पताल की एक एम्बुलेंस भी मौके पर खड़ी की गई है।

इस अवसर पर जिला खेल अधिकारी ने बताया कि गणतंत्र दिवस समारोह को यादगार बनाने के लिए लगातार रिहर्सल की जा रही है जोकि 23 जनवरी तक चलेगी और बच्चों में भी काफी उत्साह देखने को मिला है।

Share this story