शराब तस्करों का पीछा कर रही पुलिस टीम की पिटाई, तोड़ दी राइफल, दो पुलिसकर्मी घायल

शराब तस्करों का पीछा कर रही पुलिस टीम की पिटाई, तोड़ दी राइफल, दो पुलिसकर्मी घायल

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

अररिया। बिहार में अपराधों में तेजी से हो रही बढ़ोत्तरी के बीच पुलिस का इकबाल भी गिरता जा रहा है। अराजक तत्वों के बीच पुलिस का  डर खत्म होता जा रहा है।

बिहार के अररिया जिले के नरपतगंज में शराब तस्करों ने पुलिस पर हमला कर दिया। तस्‍करों ने पुलिस की राइफल तोड़ दी। इस घटना में दो पुलिसकर्मी जख्मी हो गए हैं। पुलिस शराब तस्‍करों का पीछा कर रही थी।

अररिया जिले के नरपतगंज क्षेत्र के खैरा पंचायत अंतर्गत चंदा गांव में शनिवार को शराब तस्करों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया। तस्‍करों ने पुलिस की जमकर पिटाई की। तस्करों ने एक पुलिसकर्मी की रायफल भी तोड़ दी। हालांकि पुलिस ने तस्‍करों को पकड़ लिया है, साथ ही अवैध शराब भी बरामद किया है।

एक पुलिसकर्मी की राइफल तोड़ी

नरपतगंज प्रखंड क्षेत्र के खैरा पंचायत अंतर्गत चंदा गांव में शनिवार को शराब तस्करों का पीछा कर रही जोकीहाट थाने की पुलिस पर शराब तस्कर जानलेवा हमला करते हुए पुलिसकर्मी से मारपीट करते हुए एक पुलिस जवान का राइफल तोड़ दिया।

कार की डिक्की से बरामद हुई शराब

पुलिस पर हमले की सूचना के बाद पहुंची नरपतगंज थाने की पुलिस तस्करों को पकड़कर थाने लायी। कार की डिक्की से 19 कार्टून अंग्रेजी शराब, टेट्रा पैक दो बोतल अंग्रेजी शराब तथा 20 शराब की कैन बरामद किया।

इस घटना में जोकीहाट थाने के दो पुलिसकर्मी जख्मी हो गए। पकड़े गए तीनों शराब तस्कर शिवम कुमार मिश्रा पिता ललन कुमार मिश्रा, रजनीश कुमार पिता बलराम मिश्रा, त्रिलोकी झा पिता स्व सूर्यकांत झा दरभंगा जिला के थाना अशोक पेपर मिल पंचायत पतोर के निवासी हैं।

जोकीहाट से पुलिस कर रही थी तस्करों का पीछा

जानकारी के मुताबिक जोकीहाट थाना अंतर्गत पुलिस की गश्ती गाड़ी बोरिया डायवर्सन के समीप वाहन चेकिंग कर रही थी इसी दौरान एक सफेद रंग की टाटा इंडिगो कार को पुलिस ने रुकने का इशारा किया तो कार सवार कार समेत वहां से भागने लगे।

पुलिस उस गाड़ी का पीछा करने लगी। इसी दौरान कार ने दो मोटरसाइकिल सवारों को टक्कर मार दिया। जोकीहाट तथा अररिया की पुलिस उस गाड़ी का पीछा करने लगी। पुलिस की बैरिकेडिंग तथा गाड़ियों की भीड़ देखकर शराब तस्करों की कार डिवाइडर को पार करती हुई तस्कर दूसरी लेन में जाकर भागने लगे।

इसी दौरान पंचगछिया चौक से मुड़कर खैरा पंचायत में कार जा घुसी। पीछा करती हुई जोकीहाट पुलिस वहां पहुंची पुलिस को देखते ही तस्करों ने पुलिस को कार से कुचलने का प्रयास किया।

इसी दौरान एक तस्कर गाड़ी से उतर कर पुलिस के साथ हाथापाई करने लगा। तस्करों ने एक पुलिसकर्मी की राइफल भी तोड़ डाली। इस घटना में दो पुलिसकर्मी भी जख्मी हो गए। जिसे इलाज के लिए नरपतगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया।

सभी आरोपी किए गए गिरफ्तार 

जोकीहाट के एसआई एसएन सिंह ने बताया कि शराब तस्करों का पीछा कर रही पुलिस टीम पर शराब तस्करों द्वारा हमला कर राइफल तोड़ी गई। कार से बड़ी मात्रा में अंग्रेजी शराब बरामद करने की बात कही उन्होंने बताया कि घटना में दो पुलिसकर्मी चोटिल हुए है। मामले में केस दर्ज दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

Share this story