जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पुलिस का छापा, 12 नेपाली लड़कियां बरामद, उनके यहां आने की वजह हैरान करने वाली

sfd

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ  

जयपुर। राजस्थान के जयपुर शहर में हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां स्थित जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आज सवेरे पुलिस ने छापा मारा है। पुलिस की इस रेड में 12 नेपाली लड़कियां बरामद हुई है।

इन तमाम लड़कियों को फिलहाल महिला बाल विकास केंद्र के शेल्टर होम में भेज दिया गया है।  उनके परिजन नेपाल से रवाना हो गए हैं और साथ में नेपाल की पुलिस भी है।

घर में बिना बताए विदेश जाने की कर रही थी तैयारी

इस पूरे घटनाक्रम के बारे में डीसीपी ईस्ट डॉक्टर राजीव पचार मॉनिटरिंग कर रहे है। डीसीपी राजीव ने बताया कि 12 लड़कियां जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से इथोपिया देश जाने की तैयारी कर रही थी।

इस बारे में नेपाल से एक पुलिस अधिकारी का फोन आया उसके बाद जयपुर पुलिस एक्टिव हुई। लड़कियां विदेश क्यों जानना चाह रही थी इस बारे में फिलहाल कोई खास जानकारी नहीं मिल सकी है।

सबसे बड़ा सवाल यह है कि यह लड़कियां नेपाल से इथोपिया क्यों नहीं गई ?

इस बारे में जयपुर पुलिस ने बताया कि दरअसल नेपाल प्रशासन किन्ही कारणों से इथोपिया जाने की इजाजत नहीं देता है। लेकिन उसके बावजूद भी बड़ी संख्या में नेपाली लोग वहां जाने की कोशिश करते हैं अलग-अलग देशों की मदद लेकर।

जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से इथोपिया की सीधी उड़ान है। यही कारण है कि बड़ी संख्या में यह लड़कियां यहां पहुंची थी और उसके बाद इथोपिया के लिए उड़ान भरने ही वाली थी, लेकिन इन्हें पहले ही रोक लिया गया।

नेपाल से लड़कियों के परिवार आ रहे राजस्थान

इस बारे में नेपाल दूतावास राजस्थान पुलिस के लगातार संपर्क में है। नेपाल दूतावास के कुछ अधिकारियों के साथ लड़कियों के परिवार के लोग नेपाल से जयपुर के लिए रवाना हो गए हैं। फिलहाल प्रारंभिक पूछताछ में यही सामने आया है कि यह लड़कियां जॉब कारणों से विदेश जाना चाह रही थी।

उल्लेखनीय है कि पिछले महीने भी जयपुर पुलिस ने जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर रेड की थी, इस रेड के दौरान कुछ नेपाली लड़कियों को बरामद किया गया था । इन लड़कियों को जबरन विदेश ले जाया जा रहा था । पता चला कि उन्हें सेक्स स्लेव बनाने की तैयारी थी।

Share this story