छत्तीसगढ़ में प्लेसमेंट कैंप:10वीं पास को मारुति-सुजुकी देगी जॉब, इन डॉक्यूमेंट्स के साथ पहुंचें

छत्तीसगढ़ में प्लेसमेंट कैंप : 10वीं पास को मारुति-सुजुकी देगी जॉब, इन डॉक्यूमेंट्स के साथ पहुंचें
Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ के बेरोजगार युवाओं को पास नौकरी पाने का शानदार मौका आया है। देश की प्रतिष्ठित ऑटोमोबाइल कंपनी मारुती-सुजुकी (Maruti Suzuki) में रोजगार पाने का गोल्डन चांस है। आज राजधानी रायपुर (Raipur) में प्लेसमेंट कैंप (Placement Camp) का आयोजन किया जा रहा है। इस कैंप में प्रदेश के किसी भी जिले को युवा शामिल हो सकते हैं। कैंप आरंग जनपद कार्यालय में आयोजित होगा।

प्लेसमेंट कैंप की योग्यता

इस प्लेसमेंट कैंप में किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास युवा शामिल हो सकेंगे। उम्मीद्वारों की उम्र कम से कम 18 साल और अधिकतम 20 साल तय की गई है। उम्मदवारों को कंपनी में काम सीखने का मौका मिलेगा। ट्रेनिंग के बाद उन्हें जॉब दी जाएगी।

मारुती-सुजुकी इस प्लेसमेंट कैंप के जरिए करीब 100 युवाओं का चयन करेगी। इन युवाओं को महेसाणा प्लांट (Mehsana Plant) में काम करने का मौका मिलेगा। जिन भी युवाओ का चयन होगा, उन्हें पहले काम सिखाया जाएगा। इसके बाद उन्हें हर महीने 12 हजार रुपए स्टायफंड दिया जाएगा। ट्रेनिंग के दौरान भी कंपनी ट्रेनी युवाओं को पैसे देगी।

प्लेसमेंट कैंप का समय

16 नवंबर, 2022 यानी आज सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक प्लेसमेंट कैंप का आयोजन किया जाएगा। यह कैंप जनपद पंचायत कार्यालय आरंग में आयोजित होगा। रोजगार कार्यालय के उप संचालक ने  इसकी जानकारी देते हुए बताया कि 10वीं में कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ पास होने वाले स्टूडेंट्स इसके लिए अप्लाई कर सकेंगे और इस कैंप का हिस्सा बन सकेंगे।

प्लेसमेंट कैंप में जरूरी डॉक्यूमेंट्स

  • 10वीं क्लास की मार्कशीट और सर्टिफिकेट
  • आधार कार्ड की दो-दो प्रतियां
  • पासपोर्ट साइज की दो फोटोग्राफ

Share this story