नासिक हादसे की तस्वीरें: पूरी बस जलकर खाक, 11 लोग जिंदा जले, 50 फीट ऊपर दिखीं लपटें-लाशों को चादर में लपेटा

नासिक हादसे की तस्वीरें: पूरी बस जलकर खाक, 11 लोग जिंदा जले, 50 फीट ऊपर दिखीं लपटें-लाशों को चादर में लपेटा

Newspoint24/ newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

नासिक। महाराष्ट्र के नासिक में दिल दहला देने वाला बस हादसा हो गया। जहां एक बस में भीषण आग लग गई। देखते ही देखते आग इतनी विकराल हो गई कि इसमें बस में सवार 11 लोग जिंदा जल गए। वहीं 29 यात्रियों के झुलसने की सूचना है।

घटनास्थल पर अफरातफरी का माहौल रहा। हर कोई अपनों को बचाने में लगा रहा। खबर मिलते ही जिला प्रशासन और  फायर बिग्रेड की टीम मौके पर पहुंची। टीम बस में लगी आग को बुझाया और टीम राहत बचाव कार्यों में जुट गई।

वहीं घायलों को पास के अस्पताल में पहुंचाया गया। आग इतनी भीषण थी कि इसकी लपटें 50 फीट से ऊपर थीं। वहीं रेस्क्यू टीम लाशों और घायलों को चादर में उठाकर ले गए। तस्वीरें में देखिए कितना भयानक था हादसा...

दरअसल, यह भीषण आग हादसा शनिवार तड़के 5 से लेकर 5:15 बजे के बीच का बताया जा रहा है।

बस यवतमाल से मुंबई जा रही थी, इसी दौरान बस का नासिक-औरंगाबाद रूट पर नंदूरनाका के पास ये हादसा हो गया। बताया गया है कि बस का पहले हादसा हुआ, फिर तुरंत बाद आग लग गई, जिसमें कई यात्री फंस गए।

 पुलिस उपायुक्त अमोल तांबे ने इस दर्दनाक हादसे की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि इस एक्सीडेंट में 11 लोगों की मौत हो गई है। वहीं कई की हालत गंभीर बनी हुई है।

अभी कुछ कहा नहीं जा सकता है मरने वालों का आंकड़ा और भी बढ़ सकता है। डॉक्टर की पुष्टि के साथ मौतों की सही संख्या का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि कई घायलों को बचा लिया गया और उन्हें सिविल अस्पताल और निजी अस्पतालों में भेजा गया है।

एक्सीडेंट की खबर लगते ही मौक पर पहुंची पुलिस की टीम हादसे के कारणों का पता लगा रही है। हालांकि, अभी तक कुछ भी स्पष्ट नहीं हो सका है। यह आग आखिर किस वजह से लगी। स्थानीय पुलिस ने इस हादसे के बार में अपने जिले के वरिष्ठ अधिकारियों से अवगत करा दिया है। 

स्थानीय लोगों ने बताया कि आग इतनी भयानक थी की इसकी लपटें 50 फीट से ऊपर उठ रही थी। इस तस्वीर को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि आग कितनी विकराल रही होगी।

क्योंकि बस पूरी तरह जल गई। वहीं आग के बाद आलम यह था कि रेस्क्यू टीम लाशों और घायलों को चादर में उठाकर ले गई।

हादसे के बाद बस की आग बुझाते दमकलकर्मी। आग बुझाने में 2 घंटे से ज्यादा का वक्त लग गया। शुरूआती जांच के मुताबिक बताया जा रहा है कि यह वाली बस चिंतामणि ट्रेवल्स की थी। यात्रा के दौरान इसमें 45-50 लोग सवार थे।
 

Share this story