इंदौर में PM मोदी खाएंगे बाजरे का खिचड़ा और गुजराती आलू, 108 लोगों के राउंड टेबल लंच को करेंगे होस्ट

2

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ  

इंदौर। प्रवासी भारतीय सम्मेलन में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज इंदौर पहुंच रहे हैं। पीएम मोदी सुबह 10 बजे इंदौर पहुंचेंगे। इंदौर में पीएम के लिए भव्य तैयारियां की गई हैं। पीएम इंदौर में लंच भी करेंगे। इसके लिए स्पेशल खाने की व्यवस्था की गई है।

इंदौर में प्रवासी भारतीय सम्मेलन में पीएम मोदी के खाने के लिए मालवा के स्पेशल खाने की व्यवस्था की जा रही है। इसके लिए बाजरे का खिचड़ा, गुजराती आलू, दाल पानसेमल और सूरती कढ़ी बनवाई जा रही है।

पीएम मोदी के साथ 108 मेहमानों के खाने की व्यवस्था की गई है। राउंड टेबल पर होने वाले इस भोज को पीएम मोदी ही होस्ट करेंगे।

स्पेशल हाईजीनिक प्लेट में खाना, रसोइयों का खास होगा ड्रेस

पूरे आयोजन को लेकर कई कैटेगरी बनाई गई हैं। इसी के अनुसार लंच और डिनर की भी तैयारी की गई है। सम्मेलन के दौरान रसोइयों और सर्विस देने वाले लोगों की यूनिफार्म रोजाना अलग-अलग रहेगी।

आयोजन के दौरान हाइजीनिक प्लेट का उपयोग किया जाएगा। ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट में भी यूनिफार्म का कलर अलग रहेगा। राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री वीवीआइपी मेहमानों के साथ दोपहर का भोजन करेंगे।

तीन कैटेगरी में बांटी गई व्यवस्था

दोपहर के भोजन की व्यवस्था को तीन कैटेगरी में बांटा गया है। एक में वीआइपी, दूसरी में डेलीगेट्स और तीसरी में आर्गेनाइजर्स, मीडियाकर्मी व अन्य को रखा गया है।

राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री वीवीआइपी मेहमानों के साथ दोपहर का भोजन करेंगे। दोपहर के भोजन की व्यवस्था जहां ओरियन हाल, एक्जीबिशन हाल, इम्पीरियल हाल और नक्षत्र गार्डन में रहेगी।

Share this story