PM मोदी ने गोवा के 1250 युवाओं को दिए जॉब के अपॉइंटमेंट लेटर-'आपको देश के विकास के लिए काम करना है'

PM मोदी ने गोवा के 1250 युवाओं को दिए जॉब के अपॉइंटमेंट लेटर-'आपको देश के विकास के लिए काम करना है'

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी ने आज(24 नवंबर) को पणजी में रोजगार मेला(Rojgar Mela) को वर्चुअली संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने 1250 बेरोजगारों को राज्य सरकार की ओर से अपॉइंटमेंट लेटर सौंपें।

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के अनुसार ये नियुक्तियां विभिन्न विभागों में होनी हैं। कार्यक्रम राजभवन के दरबार हॉल में आयोजित किया गया। इससे पहले मोदी ने 22 नवंबर को  वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लगभग 71,000 नवनियुक्त आवेदकों को नियुक्ति पत्र सौंपे थे।

वहीं, 22 अक्टूबर को  75,000 नवनियुक्त कर्मियों को नियुक्ति पत्र सौंपे गए थे।

इस मौके पर मोदी ने कहा

मुझे ख़ुशी है कि जहां जहां राज्यों में बीजेपी की सरकारें हैं, डबल इंजन की सरकारें हैं, वहां राज्य सरकारें भी ऐसे रोजगार मेलों का आयोजन कर रही हैं।

गोवा में धान, नारियल और अन्य फसलों की खेती करने वालों को सेल्फ हेल्प ग्रुप से जोड़ा जा रहा है और इस कदम से गोवा के किसानों को शक्ति मिल रही है। प्रदेश में रोजगार व स्व-रोजगार के अवसर बढ़ रहे हैं।

लगभग 3,000 करोड़ रुपये की लागत से मोपा में हवाई अड्डे का उद्घाटन जल्द ही होने जा रहा है। इस हवाई अड्डे के निर्माण से गोवा में नौकरियां पैदा करने में मदद मिली है। इसी तरह, गोवा में कनेक्टिविटी और इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स गोवा के युवाओं के लिए रोजगार पैदा कर रहे हैं।

पिछले 8 वर्षों में, केंद्र सरकार ने गोवा के विकास में हजारों करोड़ रुपये का निवेश किया है। आज जिन युवाओं को नियुक्ति पत्र मिले हैं, उनके सामने गोवा के विकास के साथ-साथ वर्ष 2047 का भी लक्ष्य है, आपको गोवा के विकास के लिए भी काम करना है और देश के विकास के लिए भी काम करना है।


जानिए किन विभागों में होनी है नियुक्तियां

मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के अनुसार रोजगार मेले के तहत पुलिस विभाग, अग्निशमन एवं आपातकालीन सेवा, योजना एवं सांख्यिकी और कृषि विभागों में भर्ती के लिए चयनित युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे जाएंगे।

22 नवंबर के रोजगार मेले में मोदी ने कही थीं ये बड़ी बातें
 

प्रधानमंत्री ने कहा था कि देश के 45 से अधिक शहरों में 71,000 से अधिक युवाओं को नियुक्ति पत्र दिए जा रहे हैं, जिसके परिणामस्वरूप इतने परिवारों के लिए खुशी का नया युग आएगा।

उन्होंने स्मरण कराया कि धनतेरस के दिन केंद्र सरकार ने युवाओं को 75,000 नियुक्ति पत्र सौंपे थे। केंद्र सरकार देश के युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए एक मिशन मोड में काम कर रही है।

एक माह पूर्व रोजगार मेले की शुरुआत का स्मरण कराते हुए प्रधानमंत्री ने कहा था कि कई केंद्र शासित प्रदेश और राज्य भी समय-समय पर ऐसे रोजगार मेलों का आयोजन करते रहेंगे।

उन्होंने इस बात पर प्रसन्नता जाहिर की कि हजारों युवाओं को संबंधित सरकारों द्वारा महाराष्ट्र, गुजरात, उत्तर प्रदेश, जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, अंडमान और निकोबार, लक्षद्वीप, दमन और दीव, दादरा और नगर हवेली और चंडीगढ़ में नियुक्ति पत्र दिए गए थे।

उन्होंने यह भी कहा कि गोवा और त्रिपुरा भी कुछ दिनों में इसी तरह के रोजगार मेले आयोजित करने जा रहे हैं। 

Share this story