राजस्थान के इन 3 शहरों में अब 5G: सिंपल स्टेप 1000 MBPS स्पीड, कुछ ही सेंकड में डाउनलोड़ हो जाएगी फिल्म

9

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ  

जयपुर। जयपुर , जोधपुर और उदयपुर.....। इन तीन शहरों में आप रहते हैं और आपके पास जियो की सिम है तो आज से आपकी मौज हो गई। राजस्थान के इन शहरों में अभी बारह बजे सीएम अशोक गहलोत ने फाइव जी सेवा शुरु कर दी हैं।

जयपुर के झालाना इलाके में स्थित टैक्नो हब में एक कार्यक्रम के आयोजन में सीएम ने इसकी शुरुआत कर दी है। आज दोपहर बारह बजे ये कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इस सेवा के बाद अब लाखों उपभोक्ताओं को इंटरनेट का नया युग जीने को मिलेगा।

इन तीन शहरों में जियो के करीब चार से पांच लाख उपभोक्ता हैं। जियो के बाद जल्द ही एयरटेल भी जयपुर समेत कुछ शहरों में फाइव जी की शुरुआत करने वाली है। 

1000 एमबीपीएस की स्पीड, यानि वॉशरुम जाकर लौटेंगे तब तक तीन घंटे की मूवी हो जाएगी डाउनलोड

जियो के यूजर्स के लिए नया अनुभव शुरु हो गया है आज से। बस कुछ सिंपल स्टैप और आप फोर जी से फाइव जी हो जाएंगे...। जियो के एप में जाकर बस सैटिंग चेंज करनी होगी और फिर आपका फोन बंद होने के बार अपग्रेड हो जाएगा।

इस अपग्रेड के बाद चार से पांच जीबी तक की फाइल को आप बस पांच से छह सैकेंड में डाउनलोड कर सकेंगे। यानि एक बार वॉशरुप जाकर वापस लौटेंगे तो आपको आपकी मूवी डाउनलोड मिलेगी। 

फाइव जी के लिए एक्स्ट्रा नहीं देना होगा कोई पैसा

कंपनी का कहना है कि फिलहाल फाइव जी के लिए आपको किसी तरह का एक्स्ट्रा शुल्क नहीं देना होगा । बताया जा रहा है कि कंपनी मार्च महीने से नए रेंटल पैक लेकर आएगी और उसके बाद ज्यादा पैसा लिया जा सकेगा।

उल्लेखनीय है कि जियो के बारे में अंबानी परिवार ने पिछले दिनों राजसमंद जिले में नाथद्वारा मंदिर से शुरुआत की थी। राजसमंद जिले को सबसे पहले फाइव जी कर दिया गया था और अब बाकि जिलों को भी स्टेप बाई स्टेप अपग्रेड किया जा रहा है।

Share this story