ईडी के डिप्टी डायरेक्टर के खिलाफ पंकज मिश्रा की कंप्लेंट केस पर अगली सुनवाई 25 को

 ईडी के डिप्टी डायरेक्टर के खिलाफ पंकज मिश्रा की कंप्लेंट केस पर अगली सुनवाई 25 को

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ 

रांची। अवैध खनन और टेंडर मैनेज करने के आरोपित पंकज मिश्रा की ओर से ईडी के डिप्टी डायरेक्टर के खिलाफ दायर कंप्लेंट केस पर ईडी के विशेष न्यायाधीश प्रभात कुमार शर्मा की अदालत में गुरुवार को सुनवाई हुई।

सुनवाई के दौरान पंकज मिश्रा के अधिवक्ता मनोज मिश्रा ने अदालत में बहस करते हुए कहा कि एजेंसी के अधिकारियों ने तथ्य छुपाए हैं। ईडी की ओर से विशेष लोक अभियोजक आतिश कुमार ने बहस में पंकज मिश्रा की याचिका की मेंटीबिलटी पर सवाल उठाया। मामले में अगली सुनवाई की तिथि अदालत ने 25 जनवरी निर्धारित की है।

गौरतलब है कि गत तीन दिसम्बर को पंकज मिश्रा ने ईडी के डिप्टी डायरेक्टर के खिलाफ कोर्ट में कंप्लेंट केस की थी। कोर्ट को दिए गए आवेदन में ईडी के डिप्टी डायरेक्टर के खिलाफ तथ्यों को छुपाने का आरोप लगाया गया था।

आवेदन में कहा गया है कि ईडी ने जिस मामले को आधार बनाकर मनी लॉन्ड्रिंग का केस किया है, वह बरहड़वा थाना कांड संख्या 85/20 है, जिसमें पुलिस ने मुकदमा को खत्म कर दिया था लेकिन ईडी ने तथ्य छुपाकर पीसी दाखिल की है। इस मामले में पंकज मिश्रा और मंत्री आलमगीर आलम निर्दोष पाये गये थे। न्यायालय ने भी पंकज मिश्रा के खिलाफ संज्ञान नहीं लिया था लेकिन ईडी के डिप्टी डायरेक्टर ने ईडी कोर्ट से यह जानकारी छुपाई है।

Share this story