अगले 3 दिन राजस्थान में होंगे खतरनाक : जानलेवा होने लगी भीषण ठंड, सामने आईं दहला देने वाली तस्वीरें... 

अगले 3 दिन राजस्थान में होंगे खतरनाक : जानलेवा होने लगी भीषण ठंड, सामने आईं दहला देने वाली तस्वीरें...
राजस्थान में बीते 2 दिन से शीतलहर चलने से कड़ाके की सर्दी का असर बना हुआ है। आज राजस्थान में सर्दी ने बीते कई सालों के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। आज राजस्थान के कई इलाकों में तापमान -4 डिग्री से भी ज्यादा दर्ज किया गया है। हालात यह रहे कि राजस्थान में सुबह खेत से लेकर गाड़ियों और गाड़ियों से लेकर बर्तन तक में भी बर्फ तक जम गई। 

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

जयपुर। राजस्थान में बीते 2 दिन से शीतलहर चलने से कड़ाके की सर्दी का असर बना हुआ है। आज राजस्थान में सर्दी ने बीते कई सालों के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। आज राजस्थान के कई इलाकों में तापमान -4 डिग्री से भी ज्यादा दर्ज किया गया है। हालात यह रहे कि राजस्थान में सुबह खेत से लेकर गाड़ियों और गाड़ियों से लेकर बर्तन तक में भी बर्फ तक जम गई। 

सीकर-फतेहपुर में ठंड ने तोड़े कई साल के रिकॉर्ड
राजस्थान में तापमान की बात करें तो आज सबसे कम तापमान सीकर जिले के फतेहपुर कस्बे में रिकॉर्ड दर्ज किया गया है। फतेहपुर में न्यूनतम तापमान -4.7 डिग्री दर्ज किया गया है। जयपुर के जोबनेर में तापमान - 4.5 डिग्री दर्ज किया गया है। इन दोनों की जगह आज सुबह 9 बजे तक बर्फ जमी हुई दिखाई दी। 

 

 अगले 3 दिन राजस्थान में होंगे खतरनाक
वहीं जयपुर मौसम केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा की माने तो पहाड़ी इलाकों में हुई बर्फबारी और बारिश के बाद चली सर्द हवाओं के चलते राजस्थान में इतनी भीषण सर्दी पड़ रही है। सर्दी का असर अगले 3 दिन तक रहने वाला है। ऐसे में राजस्थान के करीब 25 जिलों में तेज सर्दी पड़ने का अलर्ट है। 

 

इन शहरों में गिर सकता है पाला
जयपुर और भरतपुर संभाग में तो पाला भी गिर सकता है। वही राजस्थान के सीकर चूरू झुंझुनू समेत कई इलाकों में अगले 3 दिन में भारी शीतलहर चलने की संभावना बनी हुई है।

सर्दी के सितम में कल से राजस्थान में बच्चों के स्कूल शुरू
गौरतलब है कि इससे पहले राजस्थान में 5 जनवरी से 8 जनवरी के बीच तापमान माइनस में रिकॉर्ड किया गया था। ऐसे में स्थानीय प्रशासन ने इलाके की स्कूलों की छुट्टियां कर दी थी। जिन्हे बाद में बढ़ाकर मकर सक्रांति तक कर दिया गया। लेकिन अब सर्दी ज्यादा होने के बाद भी कल से राजस्थान में बच्चों के स्कूल शुरू होने जा रहे हैं।

नलों से निकल रही बर्फ
माउंट आबू में पारा माइनस में पहुंच गया,  यहां पर तो पेड़ पर भी बर्फ जमने लगी है। वहीं फतेहपुर में पारा माइनस में पहुंचने से नलों से बर्फ निकलने लगी है। लोग अपने घरों का पानी तक नहीं पी पा रहे हैं।

Share this story