प्राथमिक विद्यालय नन्दीयार में सूर्यास्त के बाद भी लहराता रहा राष्ट्रीय ध्वज

 प्राथमिक विद्यालय नन्दीयार में सूर्यास्त के बाद भी लहराता रहा राष्ट्रीय ध्वज

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ 

कटिहार। जिले के बेलिया बेलोन पंचायत अन्तर्ग नन्दीयार गांव के वार्ड नं. दो स्थित सरकारी प्राथमिक विद्यालय में गणतंत्र दिवस पर फहराया गया राष्ट्रीय ध्वज शाम को नहीं उतारा गया और सूर्यास्त के बाद भी ध्वज लहराता रहा। राष्ट्रीय ध्वज का यह अपमान देखकर स्थानीय लोगों ने दोषी शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं।

स्कूल की रसोईया रबीना खातून ने बताया कि गुरुवार देर शाम स्कूल के पास स्थानीय बच्चे ध्वज वाली बांस जमीन पर गिराकर ध्वज और उसकी डोरी के साथ खींचातानी कर खेल रहा थे तो उन्होंने बच्चों से राष्ट्रीय ध्वज लेकर स्कूल के रसोईघर में रख दिया। बाद में प्रशासन के कर्मियों ने ध्वज को समेटकर अपने साथ ले गए।

बेलिया बेलोन के मुखिया मो. मेराज ने शुक्रवार सुबह उक्त संदर्भ में बताया कि नियमानुसार ध्वजारोहण पश्चात सूर्यास्त के पूर्व राष्ट्रीय ध्वज को उतारा जाना चाहिए, परंतु यहां पर ध्वजारोहण करने वाले इस नियम को भूल गए। जिसका परिणाम यह रहा कि राष्ट्रीय ध्वज सूर्यास्त के बाद भी उतारा नहीं गया। स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने प्रशासन से मांग किया है कि प्राथमिक विद्यालय नन्दीयार के प्रधान शिक्षक मो. मोसिन पर राट्रीय ध्वज के अपमान करने को लेकर कड़ी कारवाई की जाए।

Share this story