सीआरपीएफ की 129वीं वाहिनी मुख्यालय में मनाया गया राष्ट्रीय मतदाता दिवस

 सीआरपीएफ की 129वीं वाहिनी मुख्यालय में मनाया गया राष्ट्रीय मतदाता दिवस
Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ 

 कोकराझार। कोकराझार जिला के भोटगांव स्थित केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की 129वीं वाहिनी मुख्यालय में बुधवार को राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया गया।

वाहिनी के कमाण्डेंट मनमदन कृष्णन द्वारा उपस्थित सभी अधिकारियों, अधिनस्थ अधिकारियों एवं अन्य कार्मिकों को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के महत्व के बारे में अवगत कराया गया कि वर्ष 1950 से स्थापित चुनाव आयोग के 61वें स्थापना वर्ष पर 25 जनवरी, 2011 को तत्कालीन राष्ट्रपति प्रतिभा देवी सिंह पाटिल ने राष्ट्रीय मतदाता दिवस का शुभारम्भ किया था।

इसके मनाए जाने के पीछे निर्वाचन आयोग का उद्देश्य था कि देश भर के सभी मतदान केन्द्र वाले क्षेत्रों में प्रत्येक वर्ष उन सभी पात्र मतदाताओं की पहचान करना, सभी भारतवासी को वोट देने के प्रति जागरूक करना, समाज के सभी वर्ग के लोगों का कीमती मत ईमानदार, गैर-भेदभावपूर्ण और भ्रष्टाचार मुक्त प्रतिनिधि को चुनकर समाज को वैचारिक रूप से आगे बढ़ाने में मदद करना था।

सीआरपीएफ के अन्य अधिकारियों में द्वितीय कमान अधिकारी अनिल कुमार सिंह, उप कमाण्डेंट रवि मिश्रा, सुनिल धाकड़, वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी सहित बटालियन के सभी अधीनस्थ अधिकारी एवं जवान सम्मिलित हुए। कार्यक्रम के दौरान कमाण्डेंट द्वारा उपस्थित सभी को मतदाता दिवस की शपथ दिलवाई गई।

Share this story