हिमाचल चुनाव में मतदाताओं को रिझाने को धनवर्षा, 24 दिनों में 17 करोड़ की नकदी समेत 47 करोड़ का सामान जब्त

हिमाचल चुनाव में मतदाताओं को रिझाने को धनवर्षा, 24 दिनों में 17 करोड़ की नकदी समेत 47 करोड़ का सामान जब्त

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

शिमला। हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव की तारीखें नजदीक आने के साथ ही चुनावी सरगर्मियां बढ़ गई हैं। प्रत्याशी मतदताओं को लुभाने के लिए पानी की तरह पैसा बहा रहे हैं। कहीं सामान, कहीं शराब तो कहीं पैसा बांट कर मतदाताओं को रिझाने की गुपचुप कोशिशें जारी हैं।

15 अक्टूबर को राज्य में आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद से चुनाव आयोग की सख्ती पर प्रशासन ने अब तक 16.73 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की है। वहीं तकरीबन  24 किलोग्राम सोना सहित 46.59 करोड़ रुपये का अन्य सामान जब्त किया है।

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए आगामी 12 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। इसके लिए चुनावी मैदान में मौजूद सभी राजनीतिक पार्टियों ने जोर आजमाइश शुरू कर दी है।

कहीं पैसे, तो कहीं सामान बांटकर मतदाताओं को लुभाने की कोशिश भी जारी है। आबकारी, आयकर, पुलिस व फ्लाइंग स्कवाड की दबिश में बीते 24 दिनों में करोड़ो की नकदी व समान जब्त किया जा चुका है।

चुनाव विभाग के अनुसार अब तक हुई कार्रवाई में 28 एलईडी, 29 मोबाइल फोन व 3634 कंबल भी जब्त किए गए हैं। इन्हें मतदाताओं को बांटने को ले जाया जा रहा था।

15 करोड़ से अधिक की शराब भी बरामद

15 अक्टूबर को आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद से 15 करोड़ रुपये से ज्यादा कीमत की शराब भी जब्त हुई है। अवैध शराब की 10 भटि्टयों को भी नष्ट भी किया गया।

कई वाहन भी किए गए जब्त

आदर्श आचार संहिता लगने के बाद से प्रशासन ने अब तक तीन चार पहिया वाहन भी जब्त किए हैं। इसके अतिरिक्त 10.36 करोड़ रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है।

Share this story