महाठग सुकेश ने लिखी LG को तीसरी चिट्ठी, AAP नेताओं के बारे में कही एक और सनसनीखेज बात

महाठग सुकेश ने लिखी LG को तीसरी चिट्ठी, AAP नेताओं के बारे में कही एक और सनसनीखेज बात

 Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

नई दिल्ली। दिल्ली की मंडोली जेल में बंद 'महाठग' सुकेश चंद्रशेखर ने उप राज्यपाल विनय सक्सेना(conman Sukesh Chandrashekhar) को एक और चौंकाने वाली पत्र लिखा है।

इसमें सुकेश ने केजरीवाल सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन और जेल डीजी रहे संदीप गोयल पर गंभीर आरोप लगाए हैं। सुकेश ने इनसे अपनी जान को खतरा बताया है।(पहली तस्वीर, मामला उजागर हाेने के बाद केजरीवाल के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं)

ठग द्वारा जेल में प्रोटेक्शन के बदले 10 करोड़ रुपए की जबरन वसूली के आरोप लगने के बाद तिहाड़ जेल के डीजी संदीप गोयल का तबादला कर दिया गया था। उनकी जगह 1989 बैच के IPS अधिकारी संजय बेनीवाल को नया डीजी बनाया गया है।

सुकेश ने एलजी को लिखे 3 पन्नों के नए पत्र में आम आदमी पार्टी और उसके बीच हुए पैसों के कथित लेनदेन का खुलासा किया है। उसने कहा कि इस पूरे मामले की CBI से जांच होनी चाहिए।  आगे पढ़िए पूरी डिटेल्स...

conman Sukesh Chandrashekhar write third letter to Lt Governor Vinay Saxena, accusing AAP leaders of threatening kpa

सुकेश ने पहली चिट्ठी में लगाए थे ये अरोप
बता दें कि सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrasekhar) ने अपने आम आदमी पार्टी(AAP) के साथ अपने कनेक्शन का खुलासा करके सबको चौंका दिया है। सुकेश ने दावा किया था कि उसने तिहाड़ जेल में बंद AAP के मंत्री सत्येंद्र जैन को सुरक्षा राशि(protection money) के तौर पर 50 करोड़ रुपए दिए हैं।

सत्येंद्र जैन मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में पिछले 6 महीने से जेल में हैं। सुकेश ने दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना(Delhi Lieutenant Governor VK Saxena) को लिखे एक लेटर में कहा था कि वो 2015 से AAP नेता सत्येंद्र जैन को जानता है।

पत्र में कहा गया है कि AAP को कुल 250 करोड़ का भुगतान किया गया था। AAP नेता ने प्रॉमिस किया था कि दक्षिण भारत में उसे AAP में एक महत्वपूर्ण पोजिशन दी जाएगी। सुकेश 2017 में अरेस्ट हुआ था। तब वो तिहाड़ में बंद था।

सुकेश ने लिखा कि जेल मंत्री का पद संभालने वाले सत्येंद्र जैन द्वारा कई बार जेल का दौरा किया गया था। 2019 में जैन ने फिर से जेल का दौरा किया था, तब उनके सेक्रेट्री ने मुझे हर महीने 2 करोड़ रुपये का भुगतान करने के लिए कहा था। इसके बदले में जेल के अंदर बुनियादी सुविधाएं दी गई थीं।

सुकेश की दूसरी चिट्ठी में लगाए गए थे आरोप

सुकेश ने दूसरी चिट़्ठी अपने वकील को लिखी थी। इसमें कहा था कि दिल्ली के उपराज्यपाल से शिकायत वाली बात सार्वजनिक होने के बाद दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन और पूर्व तिहाड़ DG धमकी दे रहे हैं।

सुकेश ने पत्र में लिखा था-"केजरीवालजी आपने मुझे सीटों के बदले में पार्टी को 500 करोड़ रुपए का योगदान देने के लिए 20-30 व्यक्तियों को लाने के लिए क्यों मजबूर किया?"

सत्येंद्र जैन को दिल्ली के बाहर किसी अन्य जेल में ट्रांसफर की मांग

केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने रविवार को मांग की है जेल में बंद आप मंत्री सत्येंद्र जैन को दिल्ली से बाहर किसी अन्य जेल में स्थानांतरित किया जाए। यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए लेखी ने अपराधी सुकेश चंद्रशेखर के एक पत्र का हवाला देते हुए कहा कि सत्येंद्र जैन जेल के अंदर से जबरन वसूली कर रहे थे।

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा गिरफ्तार जैन फिलहाल दिल्ली की मंडोली जेल में बंद है। लेखी ने आरोप लगाया, "मैं दिल्ली के उपराज्यपाल, दिल्ली सरकार और न्यायपालिका से जैन को दिल्ली के बाहर किसी अन्य जेल में स्थानांतरित करने का अनुरोध करती हूं, क्योंकि वह धन उगाही जारी रखने के लिए मंत्री के रूप में अपने पद का दुरुपयोग कर सकते हैं।

 लेखी ने उल्लेख किया कि अपने पत्र में चंद्रशेखर ने कथित तौर पर कहा है कि जैन ने उनसे राज्यसभा सीट के लिए 50 करोड़ रुपये मांगे थे और दक्षिण भारत में आप के विस्तार के लिए 500 करोड़ रुपए मुहैया करने के लिए 30 लोगों की व्यवस्था करने के लिए भी कहा था।

हालांकि AAP ने आरोप लगाया है कि भाजपा पार्टी के खिलाफ चंद्रशेखर का इस्तेमाल कर रही है, क्योंकि वह गुजरात विधानसभा चुनावों और दिल्ली में एमसीडी चुनावों में अपनी हार की संभावना से डरी हुई है।

आप नेताओं ने चंद्रशेखर को भाजपा का स्टार प्रचारक भी बताया और कहा कि वह गुजरात और एमसीडी चुनावों से पहले उनकी जेल से रिहाई सुनिश्चित करेगी और उन्हें पार्टी का सदस्य बनाएगी। हालांकि लेखी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि चंद्रशेखर बीजेपी में शामिल नहीं होगा।

सुकेश के साथ जैकलीन का भी कनेक्शन सामने आ चुका है

सुकेश चंद्रशेखर द्वारा किए गए 200 करोड़ रुपए की ठगी मामले में एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज (Jacqueline Fernandez) पर ईडी (Enforcement Directorate) ने सबूतों से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया था।

दिल्ली की एक कोर्ट ने जैकलीन की अंतरिम जमानत 10 नवंबर तक बढ़ा दी है। इस केस में मुख्य आरोपी कॉनमैन सुकेश चंद्रशेखर है। कोर्ट ने ईडी को सभी पक्षों को चार्जशीट और अन्य डॉक्यूमेंट उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

जमानत और अन्य लंबित आवेदनों पर सुनवाई 10 नवंबर को होगी। जांच एजेंसी ने 17 अगस्त को एक्ट्रेस को मामले में आरोपी के तौर पर नामजद करते हुए आरोपपत्र दाखिल किया था।

conman Sukesh Chandrashekhar write third letter to Lt Governor Vinay Saxena, accusing AAP leaders of threatening kpa

 

Share this story