1 साल में 75 हजार युवाओं को महाराष्ट्र सरकार देगी नौकरी, 18 हजार जवानों की पुलिस विभाग में होगी भर्ती

1 साल में 75 हजार युवाओं को महाराष्ट्र सरकार देगी नौकरी, 18 हजार जवानों की पुलिस विभाग में होगी भर्ती

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

नागपुर। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने शनिवार को कहा कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के नेतृत्व में चल रही सरकार अगले एक साल में 75 हजार युवाओं को सरकारी नौकरी देगी। नागपुर एयरपोर्ट पर फडणवीस ने मीडिया से बात की। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 10 लाख युवाओं को नौकरी देने के लिए शुरू किए गए पहल की सराहना की। 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने जून में विभिन्न सरकारी विभागों और मंत्रालयों से कहा था कि वे अगले डेढ़ साल में 10 लाख युवाओं को मिशन मोड में भर्ती करें।

दरअसल, नरेंद्र मोदी ने शनिवार को सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के बीच 75,000 नियुक्ति पत्र वितरित किए और कहा कि केंद्र सरकार युवाओं के लिए अधिकतम रोजगार के अवसर पैदा करने के लिए कई मोर्चों पर काम कर रही है।

पुलिस विभाग में भर्ती होंगे 18 हजार युवा

फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में हमारी सरकार ने राज्य में 75,000 युवाओं को सरकारी नौकरी देने का फैसला किया है। 75,000 नौकरियों में से 18,000 भर्ती पुलिस विभाग में होंगी।

इसके लिए विज्ञापन अगले पांच से सात दिनों में प्रकाशित किया जाएगा। हम अगले एक साल में राज्य के युवाओं को 75,000 सरकारी नौकरियां देंगे।

Share this story