मध्य प्रदेश: PM मोदी ने 4.51 लाख परिवारों का कराया गृह प्रवेश, बोले- बदलाव का प्रमुख माध्यम बन गया है PMAY

मध्य प्रदेश: PM मोदी ने 4.51 लाख परिवारों का कराया गृह प्रवेश, बोले- बदलाव का प्रमुख माध्यम बन गया है PMAY

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

सतना। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा मध्य प्रदेश के सतना में 4.51 लाख परिवारों का गृह प्रवेश कराया। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) देश में सामाजिक-आर्थिक बदलाव लाने का एक प्रमुख माध्यम बन गई है।

पीएम ने कहा कि मैं धनतेरस के अवसर पर देश के सभी लोगों को शुभकामनाएं देता हूं। धनतेरस नई शुरुआत करने का दिन है। मध्य प्रदेश के 4.5 लाख लाभार्थियों के लिए यह एक नई शुरुआत है। PMAY-G के तहत पिछले 8 साल में 3.5 करोड़ से अधिक गरीब परिवारों को नए घर मिले हैं।

हमारी सरकार गरीबों और वंचितों के लिए प्रतिबद्ध है। शौचालय, बिजली, पानी या गैस, हमने उनकी जरूरतों को पूरा करने के लिए हर सुविधा को पीएम आवास योजना में शामिल किया है।

पहले की सरकारों ने सिर्फ नारा गढ़ा

नरेंद्र मोदी ने आरोप लगाया कि पहले की सरकारों ने गरीबी हटाने का नारा गढ़ने के अलावा गरीबों के लिए कुछ नहीं किया। गरीबों के लिए काम नहीं हुआ। उनके कल्याण के लिए योजनाएं लाने में देर हुई। पहले की सरकारों के पास गरीबों को बुनियादी सुविधाएं मुहैया कराने का समय नहीं था। 

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार गरीबों के लिए काम कर रही है। PMAY के तहत बड़ी संख्या में घरों का निर्माण किया जा रहा है। इन घरों में बिजली, पानी, शौचालय और गैस कनेक्शन जैसी सभी सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं। इससे लाभार्थियों को उनके सपने साकार करने की ताकत मिलती है।

मुफ्त उपहार बांटने वालों की आलोचना करते हुए मोदी ने कहा कि देश में रेवड़ी संस्कृति के कारण लोग नाराज हो जाते हैं। टैक्स देने वालों को यह देखकर खुशी होगी कि पीएमएवाई के तहत लोगों को अपना घर मिल रहा है। कार्यक्रम के दौरान मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उपस्थित रहे।

Share this story