60 डायनामाइट लगाकर उड़ा दिया नेता का 4 मंजिला होटल, जानिए क्यूं हुआ इतना बड़ा एक्शन

60 डायनामाइट लगाकर उड़ा दिया नेता का 4 मंजिला होटल, जानिए क्यूं हुआ इतना बड़ा एक्शन

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ  

सागर। मध्य प्रदेश के सागर जिले में प्रशासन ने एक पूर्व बीजेपी नेता के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। सागर जिले के मकरोनिया थाना अंतर्गत हत्यारोपी पूर्व भाजपा नेता मिश्री चंद्र गुप्ता के चार मंजिला होटल को प्रशासन ने ध्वस्त कर दिया है।

होटल को जिला प्रशासन ने कंट्रोल ब्लास्टिंग से धमाका कर ध्वस्त कर दिया है। बताया जा रहा है कि 4 मंजिला होटल को गिराने के लिए 60 डायनामाइट लगाए गए थे।

गौरतलब है कि सागर के बहुचर्चित जग्गू यादव हत्याकांड के 8 नामजद आरोपियों में से 5 को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। मिश्री चंद गुप्ता सहित तीन आरोपी अभी भी फरार हैं।

आरोपियों की गिरफ्तारी तथा आरोपियों के अतिक्रमण को ध्वस्त करने की मांग को लेकर लगातार जिला पुलिस तथा प्रशासन पर यादव समाज तथा शहर के लोगों द्वारा दबाव बनाया जा रहा था। उसी के मद्देनजर ये कार्रवाई की गई है।

पहले बुलडोजर से गिराया गया था होटल के आगे का हिस्सा

पूर्व में भी होटल जयराम का आगे का हिस्सा प्रशासन द्वारा बुलडोजर से गिराया गया था। परंतु पूरा होटल न गिरने और बुलडोजर से गिराने के खतरे को देखते हुए बाकी का हिस्सा नहीं गिराया गया था।

लेकिन हत्याकांड से लोगों में उपजे आक्रोश को देखते हुए कंट्रोल ब्लास्टिंग से पूर्व भाजपा नेता मिश्री चंद गुप्ता के जयराम होटल को पूर्णतया जमींदोज कर दिया गया।

मंगलवार सुबह से ही इस होटल को ध्वस्त करने के लिए बड़ी संख्या में प्रशासनिक अधिकारी तथा पुलिस बल मौजूद रहा। जिसके बाद रात करीब 8:00 बजे इस होटल को पूर्णता जमींदोज किया गया है।

अवैध तरीके से बनाया गया था होटल

हत्यारोपी पूर्व भाजपा नेता व उसके परिवार का ये होटल मकरोनिया चौराहे के पास था। इस होटल का निर्माण अवैध होने की सूचना मिलने के बाद पुलिस और प्रशासन इसे गिराने की कार्रवाई करने पहुंचा।

जिला कलेक्टर दीपक आर्य, एसपी तरुण नायक, एसडीएम, तहसीलदार ने कार्रवाई को लेकर निरीक्षण किया। कार्रवाई के दौरान पुलिस बल तैनात रहा।

Share this story