गर्भवती होने से डरी 17 साल की लड़की के सुसाइड मामले में पुलिस को पिता से पता चली बड़ी बात

1

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ  

गुरुग्राम। गुरुग्राम में एक 17 साल की लड़की के सुसाइड मामले में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। 29 दिसंबर को आत्महत्या करने वाली लड़की से एक व्यक्ति ने कथित तौर पर बलात्कार किया था, जिसने उसे नशीला पदार्थ दिया था। यह आरोप पीड़िता के पिता ने लगाया है। यह जानकारी पुलिस ने दी। पढ़िए पूरा मामला...

गर्भवती हो गई थी लड़की, पिता ने सुनाई आपबीती

रेप के बाद जब लड़की गर्भवती हो गई, तो आरोपी ने उसे गर्भपात के लिए जाने के लिए मजबूर किया। पुलिस के अनुसार, यह उसके सुसाइड नोट में सामने आया था, जिसे उसके पिता ने मंगलवार(10 जनवरी) को पुलिस को सौंप दिया।

आरोपी दीक्षांत के खिलाफ पालम विहार थाने में FIR दर्ज की गई है। पीड़िता के पिता ने पहले पुलिस को बताया था कि उनकी बेटी ने आत्महत्या की है, क्योंकि वह पढ़ाई में कमजोर थी।

अब पीड़िता के पिता द्वारा पुलिस को दी गई शिकायत के अनुसार, आरोपी उसकी बेटी को शादी का झांसा देकर बहला-फुसलाकर ले गया और नशीला पदार्थ देकर उसके साथ दुष्कर्म किया।

शिकायत में कहा गया है कि गर्भवती होने के बाद आरोपी ने उसे गर्भपात के लिए मजबूर किया, जिससे वह परेशान थी और उसने इतना बड़ा कदम उठाने का फैसला किया। शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि घर की तलाशी लेने पर उसे अपनी बेटी का सुसाइड नोट मिला।

आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) और यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (POCSO) अधिनियम के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत FIR दर्ज की गई थी।

पालम विहार पुलिस थाने के अतिरिक्त थाना प्रभारी सब-इंस्पेक्टर गजराज सिंह ने कहा, "हम तथ्यों की जांच कर रहे हैं और उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।" 

गोद ली बच्ची का यौन शोषण

गुरुग्राम में पिछले महीने एक बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया था। जिन मासूम भाई-बहन को एक कपल ने गोद लिया, उन्हीं के साथ वे यौन शोषण(sexually exploiting adopted children) करते रहे।

पुलिस के अनुसार कपल ने तीन महीने पहले  दो नाबालिग भाई-बहनों को कोलकाता के एक NGO के जरिये गोद लिया था। बाद में वे बच्चों को वापस छोड़ गए। बच्चों की मेडिकल जांच में पता चला कि उनके साथ यौन शोषण हुआ है।

पुलिस ने कहा कि इंडियन सोसाइटी फॉर रिहैबिलिटेशन की ओर से दीपक सिन्हा ने 29 नवंबर को कोलकाता के रवींद्र सरोबर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी।

इसमें कहा गया कि गुरुग्राम के सेक्टर 10 निवासी नितिन शर्मा और उनकी पत्नी ने 30 मार्च को कोलकाता से एक 2 साल की बच्ची और उसके 4 साल के भाई को गोद लिया था। हालांकि, उन्होंने 12 जुलाई को बच्चों को वापस कोलकाता में छोड़ दिया।

Share this story