सीकर में पुलिसवाले ने 5 लाख में तय की डील, पैसे लेने पहुंचा तो हुआ बड़ा खुलासा

सीकर में पुलिसवाले ने 5 लाख में तय की डील, पैसे लेने पहुंचा तो हुआ बड़ा खुलासा

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

सीकर। राजस्थान के सीकर जिले के नीमकाथाना में पुलिस का बड़ा गोरखधंधा सामने आया है। यहां एसआई ने बैंक में गबन के नाम पर पहले तो एक युवक को आरोपी बना दिया।

बाद में केस से नाम काटने की एवज से उससे पांच लाख रुपए की रिश्वत मांग ली। जिसके लिए उसने धमकी का सहारा भी लिया। लेकिन, जब रिश्वत का एक लाख रुपये लेने लगा तभी उसकी पोल खुल गई।

दरअसल युवक ने एसआई की शिकायत एसीडी में कर दी थी। जिसके चलते वह रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया। एसआई नीमकाथाना कोतवाली में तैनात सुभाषचंद है।

जिसे देर शाम गिरफ्तार करने के बाद एसीबी की टीम ने आज कोर्ट में पेशी की तैयारी कर ली है। 

सड़क पर की कार्रवाई

एसआई सुभाष चंद रिश्वत लेते हुए सीकर के सीकर शहर में पिपराली रोड पर पकड़ा गया।  एसीबी के उप अधीक्षक जाकिर अख्तर ने बताया कि  झुंझुनूं जिले के बिसाऊ थाना इलाके के पूनिया का बास निवासी आरोपी सुभाषचंद ने बैंक की ओर से दर्ज गबन के मामले में आरोपी करतार से पूछताछ के आधार पर उसे मुलजिम बनाने की बात कही।

जिससे बचने के लिए दबाव बनाकर पांच लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी। ऐसे में परिवादी करतार ने एसीबी में शिकायत कर दी। जिसका सत्यापन करवाया तो मामला सही मिला।

आरोपी ने इस दौरान पहले तीन लाख और बाद में दो लाख रुपए की रिश्वत मांगी। जो बात करने पर आखिर डेढ़ लाख रुपए में सौदा तय हुआ। जिसके बाद एसआई सुभाष चंद ने करतार को रुपये लेकर सीकर बुलाया।

जहां गाड़ी में पहुंचकर एसआई पिपराली रोड पर सडक़ किनारे ही परिवादी से एक लाख रुपए लेकर गाड़ी में रखने लगा। तभी एसीबी की टीम ने उसे दबोच लिया। जिसके बाद देर रात तक उसके दस्तावेजों की जांच की जाती रही।

एसीबी को देखकर भागने की कोशिश

उप अधीक्षक जाकिर अख्तर ने बताया कि आरोपी ने रुपए गाड़ी में जैसे ही रखे तभी एसीबी की टीम उसके पास पहुंच गई। जिसे देख एसआई सुभाष चंद ने भागने की कोशिश की।

लेकिन, तभी पुलिस के साथ पहुंची एसीबी की टीम ने उसे दबोच लिया। इसके बाद उसे एसीबी कार्यालय लाया गया। उन्होंने बताया कि आरोपी एसआई को शुक्रवार को एसीबी कोर्ट जयपुर में पेश किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : काजोल समझ कर दिया था प्रपोज, पहली नजर में ही इनकी खूबसूरती पर फिदा हो गए थे महाराष्ट्र के डिप्टी CM

Share this story