जेल में कटी आईएएस पूजा सिंघल की रात, तबीयत बिगड़ी, बेहोश हुईं, आज से पांच दिन की रिमांड

IAS Pooja Singhal's night in jail, her health deteriorated, she fainted, remand for five days from today

Newspoint24/ newsdesk / एजेंसी इनपुट के साथ

रांची। झारखंड की चर्चित आई ए एस (IAS) अफसर पूजा सिंघल की बुधवार की रात जेल में कटी। उन्हें रांची  के बिरसा मुंडा जेल में शिफ्ट किया गया था लेकिन वहां उनकी तबीयत बिगड़ गई। रात में जेल पहुंचते ही उनका ब्लड प्रेशर बढ़ गया और वो बेहोश हो गईं। इससे जेल प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए। फिर थोड़ी देर में उन्हें दवाइयां दी गईं, हल्का ट्रीटमेंट भी कराया गया, जिसके बाद उनकी हालत में सुधार आया। फिर उन्हें महिला वार्ड में भेज दिया गया। 

आज से पांच दिन की रिमांड
18 करोड़ के मनरेगा घोटाले में ईडी ने पूजा सिंघल को गिरफ्तार कर लिया है। आज से उनकी पांच दिन की रिमांड शुरू हो रही है। सुबह सवा 10 बजे ईडी की टीम उन्हें रिमांड पर लेने बिरसा मुंडा जेल पहुंचेगी। उसके बाद उनके आगे की पूछताछ की जाएगी। मंगलवार और बुधवार दो दिनों में IAS अफसर से कुछ 15 घंटों से ज्यादा की पूछताछ हो चुकी है। उनके पति अभिषेक झा और सीए सुमन कुमार से भी ईडी सवाल-जवाब कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब तक की पूछताछ में कई सवालों के जवाब के दौरान पूजा सिंघल असहज दिखाई दीं। 

अब तक की पूछताछ 
ईडी के अधिकारियों ने पूजा सिंघल, पति अभिषेक झा और सीए सुमन कुमार तीनों को पहले दिन एक साथ बैठाकर पूछताछ की। सवाल पूछा गया कि पूजा के DC रहते हुए उनके खाते में 1.43 करोड़ रुपए कहां से आए? मनरेगा घोटाले के वक्त पूजा सिंघल ही खूंटी की तत्कालीन उपायुक्त थी, तब भी 18.06 करोड़ रुपए का घोटाला हुआ था। लेकिन इन सवालों का जवाब तीनों नहीं दे पाए। ईडी के अधिकारियों के सवाल के जवाब में सिंघल ने बताया कि उन पर भ्रष्टाचार के कोई आरोप नहीं है। उन पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच के लिए प्रदेश सरकार ने एक जांच समिति बनाई थी। जिससे उन्हें क्लीन चिट मिल चुकी है। सीए सुमन ने बताया कि जो भी पैसे मिले हैं, उसके नहीं हैं। जबकि इससे पहले उसने कहा था कि पैसे उसके ही हैं।

इसलिए पूजा सिंघल की गिरफ्तारी
दरअसल, शुक्रवार को ईडी ने पूजा सिंघल और उनके करीबियों से जुड़े 25 ठिकानों पर दबिश दी थी। उनके सीए सुमन सिंह के पास से 19.31 करोड़ कैश मिले थे। इसके बाद सुमन सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया। कोर्ट में ईडी ने जानकारी दी थी कि मनरेगा घोटाले के दौरान पूजा सिंघल कई जिलों में डीसी थीं, तब उनके और उनके पति के खाते में 1.43 करोड़ रुपए थे। इसी मामले में उनसे पूछताछ चल रही है।

यह भी पढ़ें :  'मैं रोती रहती वह नोंचता रहता, मेरे हाथ-पैर बांधकर बोलता मुझे खुश कर',राजस्थान के मंत्री के बेटे पर गंभीर आरोप
 

Share this story