कर्नाटक में भीषण सड़क हादसा: मंदिर जा रहे श्रद्धालुओं की गाड़ी पेड़ से टकराई, 6 की मौत, 16 घायल

कर्नाटक में भीषण सड़क हादसा: मंदिर जा रहे श्रद्धालुओं की गाड़ी पेड़ से टकराई, 6 की मौत, 16 घायल

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ  

बेलागवी। कर्नाटक के बेलागवी जिले के चिंचानुर में गुरुवार तड़के एक वाहन के पेड़ से टकरा जाने से तीन महिलाओं सहित छह तीर्थयात्रियों की मौत हो गई और कुछ अन्य घायल हो गए।

पुलिस ने कहा कि जहां पांच की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं छठे घायल ने अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घायलों को अस्पताल पहुंचाया था।

रेणुका यल्लम्मा मंदिर जा रहे थे

पुलिस के अनुसार, बेलागवी के रामदुर्ग तालुक के हुलकुंड गांव के लोगों का समूह सावदत्ती में रेणुका यल्लम्मा मंदिर जा रहा था, तभी यह हादसा हुआ। उन्होंने कहा कि ड्राइवर ने वाहन पर से नियंत्रण खो दिया और वह सड़क किनारे एक पेड़ से जा टकराई।

कर्नाटक के सिंचाई मंत्री गोविंद कारजोल ने सीएम बसवराज मोम्मई के हवाले से प्रत्येक मृतक के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की। इनका पिक-अप वैन तेज रफ्तार से पेड़ से टकरा गया था।

हादसे में घायल हुए कुल 16 लोगों का फिलहाल इलाज चल रहा है। हुलकुंडा गांव के करीब 23 श्रद्धालु मंदिर जा रहे थे। घायलों का गोकक और रामदुर्गा के अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

मृतकों की पहचान हनुमप्पा (25), दीपा (31), कुमारी सविता (11), मारुति (42) और इंद्र (24) के रूप में हुई है। वे कर्नाटक के बेलगावी जिले के हुलकुंडा गांव के रहने वाले थे।

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए मृतकों के परिवारों के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष से 5-5 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है।

अधिकारियों को घायलों के लिए उचित उपाय करने का निर्देश दिया गया है। इस घटना के बारे में बात करते हुए सीएम बोम्मई ने कहा-"6 लोगों की मौत हो गई है। मैं इस संबंध में अधिकारियों के संपर्क में हूं। मैंने आज सुबह भी बात की। सरकार इलाज का ध्यान रखेगी। हादसे की वजह जानने के लिए जांच भी शुरू की गई है।"

एसपी संजीव पाटिल के मुताबिक, 'रामदुर्गा जिले के हुलकुंड गांव से श्रद्धालु सावदत्ती के येल्लामा मंदिर के लिए निकले थे। जिस महिंद्रा पिक-अप वैन में वे यात्रा कर रहे थे, वह यात्रा शुरू करने के कुछ ही देर बाद एक पेड़ से टकरा गई।

5 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि एक महिला की गोकक अस्पताल ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई। 16 घायलों का गोकक अस्पताल में इलाज चल रहा है। कड़ाकोला थाने में मामला दर्ज किया गया है।”

Share this story