गुजरात विधानसभा चुनाव: वलसाड में जनसभा को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, सामूहिक विवाह समारोह में होंगे शामिल

गुजरात विधानसभा चुनाव: वलसाड में जनसभा को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, सामूहिक विवाह समारोह में होंगे शामिल

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

वलसाड। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) रविवार को गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Elections) के लिए प्रचार करेंगे। पीएम वलसाड में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद वह भावनगर में सामूहिक विवाह समारोह में भाग लेंगे।

विधानसभा चुनाव के तारीखों के ऐलान के बाद पीएम पहली बार गुजरात जा रहे हैं। वलसाड जिले के कपराड़ा गांव में नरेंद्र मोदी दोपहर तीन बजे जनसभा को संबोधित करेंगे।

भावनगर में शाम करीब 5:45 बजे 'पीएम पापा की परी' नाम के सामूहिक विवाह समारोह में शामिल होंगे। इस समारोह में ऐसी 522 बेटियों का विवाह होगा, जिनके पिता नहीं हैं।

जोरों पर है बीजेपी का चुनाव प्रचार अभियान

बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी का चुनाव प्रचार अभियान जोरों पर है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने 13 अक्टूबर को अहमदाबाद में "गुजरात गौरव यात्रा" का उद्घाटन किया था।

12 अक्टूबर को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मेहसाणा में 'गुजरात गौरव यात्रा' को हरी झंडी दिखाई थी। इस मौके पर मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और भाजपा के अन्य नेता भी मौजूद थे।

1 और 5 दिसंबर को होगा मतदान

गुजरात में विधानसभा चुनाव दो चरण में हो रहे हैं। पहले फेज के लिए 1 दिसंबर और दूसरे फेज के लिए 5 दिसंबर को मतदान होगा। वोटों की गिनती 8 दिसंबर को होगी। गुजरात में बीजेपी ने लगातार छह विधानसभा चुनाव जीते हैं। इस बार गुजरात में कांग्रेस के साथ ही आम आदमी पार्टी भी भाजपा को चुनौती दे रही है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के प्रमुख अरविंद केजरीवाल गुजरात में लगातार जनसभाएं कर रहे हैं। दूसरी ओर कांग्रेस के नए अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के लिए यह चुनाव कठिन परीक्षा की तरह है।

उनके पार्टी में शीर्ष पद पर पहुंचने के बाद यह पहला चुनाव है। खड़गे गुजारत में पार्टी की स्थिति मजबूत कर अपनी क्षमता का प्रदर्शन करना चाहेंगे।

Share this story