कठुआ में हुई गणतंत्र दिवस की फुल ड्रेस रिहर्सल, उपायुक्त कठुआ ने ली परेड़ की सलामी

 कठुआ में हुई गणतंत्र दिवस की फुल ड्रेस रिहर्सल, उपायुक्त कठुआ ने ली परेड़ की सलामी

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ 

कठुआ । 74वें गणतंत्र दिवस समारोह 2021 को लेकर जहां पूरा प्रशासन पिछले कुछ दिनों से तैयारियों में जुटे थे वहीं मंगलवार को जिला उपायुक्त कठुआ राहुल पांडे ने जिला स्पोट्स स्टेडियम में सलामी लेकर इस रिहर्सल, के सिलसिले को आखरी मुकाम दिया।

74वें गणतंत्र दिवस 2023 के उपलक्ष्य में फुल ड्रेस रिहर्सल मंगलवार को स्पोर्ट्स स्टेडियम कठुआ में बड़े उत्साह के साथ आयोजित की गई। कठुआ के उपायुक्त राहुल पांडे ने पुलिस बैंड के गठन के अलावा पुलिस, सीआरपीएफ, वन सुरक्षा बल, एनसीसी कैडेटों के प्लाटून के प्रभावशाली मार्च पास्ट की सलामी ली।

इस अवसर पर छात्रों ने देशभक्ति, सांस्कृतिक परंपराओं और लोक नृत्यों पर आधारित मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जिन्हें इस अवसर पर मौजूद दर्शकों ने खूब सराहा। इसी बीच सभा को संबोधित करते हुए उपायुक्त ने हमारे स्वतंत्रता सेनानियों द्वारा दिए गए सर्वोच्च बलिदानों और स्वतंत्रता संग्राम में उनके योगदान का आह्वान किया।

उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस उस तारीख का सम्मान करता है जिस दिन भारत का संविधान लागू हुआ था और हमें भारतीय समाज के सबसे महत्वपूर्ण दस्तावेज को सीखना, अध्ययन करना और समझना चाहिए, नियमों का पालन करना चाहिए और मौलिक अधिकारों को मानना चाहिए।

इस अवसर पर बोलते हुए डीसी ने विभिन्न विभागों की क्षेत्रवार उपलब्धियों को बताया और उसके अलावा चल रही परियोजनाओं और कार्यक्रमों से युक्त जिला विकास प्रोफाइल भी रखा। डीसी ने भाग लेने वाले छात्रों से समारोह की तिथि पर देशभक्ति की भावना के साथ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का आह्वान किया ताकि समारोह को भव्य रूप से सफल बनाया जा सके।

उन्होंने अधिकारियों, स्कूली बच्चों और जनता से राष्ट्रीय समारोह को उत्साहपूर्वक मनाने के लिए बड़ी संख्या में आने का भी आह्वान किया। फुल ड्रेस रिहर्सल देखने के लिए अतिरिक्त उपायुक्त अतुल गुप्ता, पीएचई, पीडब्ल्यूडी और एमएंडआरई के कार्यकारी अभियंता और विभिन्न विभागों के जिला प्रमुख उपस्थित थे।

Share this story