अहमदाबाद में 7वीं मंजिल पर लगी भीषण आग: खिड़की-बालकनी से कूदने लगे लोग...जिंदा जली एक लड़की की मौत

9

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ  

अहमदाबाद।  गुजरात के अहमदाबाद शहर से एक बड़े हादसे की खबर सामने आ रही है। यहां एक बहुमंजिला बिल्डिंग में भीषण आग लग गई। देखते ही देखते आग इतनी विकराल हो गई कि अफरा-तफरी मच गई।

इमारत में फंसे लोग इमारत की खिड़की से कूदने की कोशिश करे लगे। इसी बीच एक बच्ची की इस हादसे में मौत हो गई। वहीं सूचना मिलते ही मौके पर फायर ब्रिगेड की दर्जनभर गाड़ियां आग बुझाने पहुंची हैं।

लपटों के बीच फंसे लोग चीखते-चिल्लाते रहे 

दरअसल, अग्निकांड का यह हादसा अहमदाबाद शहर के शाहीबाग इलाके में हुआ। जहां शनिवार सुबह 11 मंजिला ऑर्चिड ग्रीन सोसाइटी में एक इमारत की सातवीं फ्लोर पर बने फ्लैट में आग लग गई।

इस दौरान लोग चीखने-चिल्लाने लगे। बताया जाता है कि आग की लपटों के बीच करीब 40 से 50 लोग फंस गए। लेकिन फ्लैट में लगी आग की चपेट में एक 17 साल की किशोरी आ गई और उसकी मौत हो गई।

लपटों के बीच फंसी रह गई लड़की

आग लगते ही फायर ब्रिगेड की करीब 11 गाड़ियां मौके पर पहुंची। वहीं दमकल विभाग गे कर्मचारी और अधिकारी भी पहुंचे। कई घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग में फंसे लोगों को किसी तरह बाहर निकाला गया।

बताया जाता है कि जिस समय फ्लैट मं आग लगी उस वक्त परिवार के अन्य सदस्य घर पर मौजूद नहीं थे, सिर्फ एक बच्ची अकेली घर में मौजूद थी। जिसकी इस घटना में जलकर मौत हो गई।

फिलहाल किन कारणों से आग लगी है, यह अभी तक साफ नहीं हो पाया है। अधिकारियों का कहना है कि ऊपर की मंजिलों पर कुछ लोग फंसे हो सकते हैं। पहले उनकी कोशिश आग पर काबू पाने की है।

Share this story