एसबीएसटीसी कर्मचारियों की हड़ताल का असर, कई रूटों पर सरकारी बसों की आवाजाही बंद

एसबीएसटीसी कर्मचारियों की हड़ताल का असर, कई रूटों पर सरकारी बसों की आवाजाही बंद

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

कोलकाता। राज्य परिवहन संस्था साउथ बेंगल स्टेट ट्रांसपोर्ट कार्पोरेशन (एसबीएसटीसी) के अस्थायी बस कर्मचारियों के हड़ताल के कारण गुरुवार को भी कई रूटों पर सरकारी बसों की आवाजाही बंद है।

इस समस्या के निवारण के लिए गुरुवार को राज्य के परिवहन मंत्री सत्ताधारी पार्टी के ट्रेड यूनियन नेताओं की मौजूदगी में आंदोलनकारी कर्मचारियों के साथ बैठक करेंगे।

अस्थायी बस कर्मियों के आंदोलन के कारण दुर्गापुर और मेदिनीपुर डीपो से कोई सरकारी बस नहीं निकल रही है। बुधवार सुबह मेदिनीपुर डीपो से सिर्फ एक ही बस निकली थी। उधर मंगलवार से ही दीघा-कोलकाता सरकारी बस सेवा अस्थाई कर्मचारियों की हड़ताल के कारण बंद है।

एसबीएसटीसी के अस्थायी कर्मचारी वेतन वृद्धि, महीने में कम से कम 26 दिन काम सहित कई मांगों को लेकर हड़ताल पर चले गए हैं। वे बस डीपो के सामने धरना दे रहे हैं। तृणमूल मजदूर संगठन के झंडे को लेकर आंदोलन चल रहा है। इससे पश्चिम मेदिनीपुर बस डीपो और पश्चिम बर्दवान दुर्गापुर बस डीपो में सेवायें बाधित हैं।

राज्य के परिवहन मंत्री स्नेहाशीष चक्रवर्ती ने समस्या के समाधान के लिए आज बैठक बुलाई है। वेतन वृद्धि सहित कई मांगों को लेकर अस्थाई कर्मचारियों ने दक्षिण बंगाल राज्य परिवहन डीपो को बंद कर दिया है जिससे पर्यटकों और आम यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। तृणमूल के नेतृत्व वाले श्रमिक संगठन इंटक ने मांगें पूरी नहीं होने पर लगातार आंदोलन की चेतावनी दी है।

Share this story