एमपी में हुआ कंझावाला जैसा खतरनाक कांड: मेडिकल छात्रा को 500 मीटर घसीटता ले गया ट्रक, चकनाचूर हुई

बॉडी

ads

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ  

जबलपुर। मध्य प्रदेश की सांस्कृतिक नगरी जबलपुर शहर में बुधवार की रात भयानक सड़क हादसा हुआ। यह रोड एक्सीडेंट ऐसा था जिसने कुछ दिन पहले दिल्ली के कंझावाला में हुए हादसे की याद दिला दी।

दरअसल स्कूटी सवार मेडिकल छात्रा को तेज रफ्तार एक ट्रक घसीटता हुआ 500 मीटर तक ले गया। घिसटने के कारण पीड़िता बुरी तरह से जख्मी हो गई और उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

जबकि उसकी स्कूटी में सवार एक अन्य साथी गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे इलाज के लिए हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। मामला गढ़ा थाना क्षेत्र के अंधमुख चौराहे का है।

कॉलेज से घर लौट रहे थे दोनो स्टूडेंट

मामले की जांच कर रहे गढ़ा थाना पुलिस अधिकारी राकेश तिवारी ने बताया कि बुधवार की रात नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कॉलेज के दो स्टूडेंट एक ही स्कूटी से अपने हॉस्टल की ओर जा रहे थे।

रात करीब 10 बजे अंधमुख चौराहे के पास उनके पीछे से 14 पहिओं वाला एक ट्रक निकला। वाहन चालक ने अचानक अपना बैलेंस खो दिया और वह उन दोनो के ऊपर गिरने लगा। पर ट्रक चालक ने ट्रक को संभाल लिया पर उसके पिछले हिस्से में स्कूटी का हैंडल फंस गया। जिसके चलते पीछे बैठा साथी वहीं पर गिर पड़ा। 

500 मीटर तक घिसटती रही छात्रा

वहीं स्कूटी चला रही छात्रा को 500 मीटर तक घसीटता रहा जिसके चलते वह बुरी तरह जख्मी हो गई और हैवी ब्लीडिंग होने के चलते उसकी मौके पर ही मौत हो गई। जबकि उसका साथी सिर के बल गिरने के चलते गंभीर रूप से घायल हो गया।

छात्रा को फसा देख भी ट्रक चालक रुका नहीं जैसे ही झटका लगकर छात्रा दूर जा गिरी आरोपी ट्रक ड्रायवर अपना वाहन ले वहां से फरार हो गया।

घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव के जप्त किया साथ ही घायल साथी को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में एडमिट कराया।

मृतका की पहचान रूबी ठाकुर निवासी शहडोल और घायल छात्र की पहचान सौरभ ओझा निवासी रीवा के रूप में हुई है। दोनो यहां के मेडिकल कॉलेज के थर्ड ईयर एमबीबीएस के स्टूडेंट थे।

साथी सहपाठियों ने किया प्रदर्शन, सीसीटीवी खंगाल रही पुलिस

घटना का पता चलने के बाद मेडिकल कॉलेज के अन्य साथियों ने घटनास्थल पर पहुंच आरोपी ट्रक ड्रायवर की जल्द गिरफ्तारी और सख्त कार्रवाही को लेकर धरना प्रदर्शन किया। वहीं घटना की जांच कर रही पुलिस आसपास के सीसीटीवी खंगाल रही है ताकि आरोपी ट्रक के बारे में कुछ पता चल सके।

Share this story