क्रीड़ा भारती उत्तर बिहार महिला खिलाड़ी सर्वेक्षक प्रशिक्षण का समापन

 क्रीड़ा भारती उत्तर बिहार महिला खिलाड़ी सर्वेक्षक प्रशिक्षण का समापन

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ 

सहरसा। पूजा रिसोर्ट में क्रीड़ा भारती उत्तर बिहार प्रांत के महिला खिलाड़ी सर्वेक्षक प्रशिक्षण का आयोजन मंगलवार को किया गया।

क्रीड़ा भारती के सहरसा जिला अध्यक्ष विजय गुप्ता की अध्यक्षता में आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम में क्रीड़ा भारती उत्तर बिहार प्रांत के सहरसा,सुपौल,मधेपुरा,पूर्णिया,कटिहार, अररिया,मधुबनी,बेगूसराय से राष्ट्रीय महिला खिलाड़ी/वरिष्ठ खिलाड़ियों ने इस प्रशिक्षण में भाग लिया।

इस प्रशिक्षण वर्ग का उद्घाटन क्रीड़ा भारती के क्षेत्रीय प्रभारी सह प्रशिक्षक ललन सिंह, सहरसा के पूर्व विधायक संजीव झा,मंजू वात्सायन,प्रांत संयोजिका सविता ठाकुर, राष्ट्रपति से सम्मानित बबीता कुमारी, नीलम सिंह,मुनचुन कुमारी,शशिबाला ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया।

मुख्य अतिथि पूर्व विधायक संजीव झा ने क्रीड़ा भारती के इस प्रयास का स्वागत करते हुए कहा कि आने वाले समय में महिलाये भी खेल क्षेत्र में नए कीर्तिमान स्थापित करेगी । इसका द्योतक पिछले वर्ष में हम विभिन्न अंतरराष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता में देख चुके हैं।मोदी सरकार के महिला सशक्तीकरण में निश्चय ही क्रीड़ा भारती का यह प्रयास मिल का पत्थर साबित होगी।

प्रांत उपाध्यक्ष सुमन चंद्र ने बताया कि प्रशिक्षण का मूल उद्देश्य बालिका खिलाड़ियों के प्रोत्साहन में आने वाली चुनौतियों का सर्वेक्षण करना है ।प्रांत संयोजिका सविता ठाकुर ने अपने उद्बोधन में हर्ष व्यक्त कर कहा आज विभिन्न जिलों से आए मातृ शक्तियों एवं महिला खिलाडियों की उपस्थिति से कार्यक्रम को नया बल मिला है।

उन्होंने बताया कि प्रांत के सभी कमिश्नरी में अब महिला कार्यकर्ता संगठन में सक्रिय हो रही है । ये बिंदुवार विभिन्न जिलों में बालिका खिलाड़ियों से बात कर उनका ऑनलाइन फीडबैक लेगी । तत्पश्चात फीडबैक को एकत्रित कर क्रीड़ा भारती के माध्यम से भारत सरकार को भेजा जाएगा।

इस प्रशिक्षण कार्यक्रम के संयोजक प्रांत उपाध्यक्ष रोशन सिंह धोनी ने सभी आगंतुकों का स्वागत कर कहा कि सहरसा की धरती आप मातृशक्तियों की उपस्थिति से धन्य हो गई है । क्रीड़ा भारती के इस प्रयास का स्वागत क्रीड़ा भारती के सहरसा जिला मंत्री अंशु मिश्रा द्वारा किया गया। इसमें बिहार के उपरोक्त जिले के 36 महिलाओं सहित 61 लोगों ने हिस्सा लिया।

Share this story