CM शिवराज की पत्नी साधना सिंह ने अपने हाथों से NRI को खिलाए छप्पन भोग, जानिए क्या-क्या थी लजीज डिशेज

sd

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ  

इंदौर। भारत का सबसे स्वच्छ शहर और मध्य प्रदेश की आर्थिर राजधानी कहे जाने वाले इंदैर में 17वें प्रवासी भारतीय सम्मेलन का आज दूसरा दिन है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार सुबह 10 बजे कार्यक्रम में शिरकत करने सेना के विशेष विमान से इंदौर पहुंच चुके हैं।

वहीं इस बिजनेस मीट में 70 देशों से 3800 मेहमानोंने रजिस्ट्रेशन करवाया है। ये सभी सम्मेलन में हिस्सा के लिए इंदौर पहुंच चुके हैं।  प्रवासी भारतीयों के लिए रहने के साथ-साथ मालवा के स्पेशल खाने की व्यवस्था की गई है।

वहीं रविवार को NRI के साथ CM शिवराज सिंह चौहान और उनकी पत्नी साधना सिंह ने लजीज व्यंजनों का लुत्फ उठाया। इतना ही नहीं मुख्यमंत्री की पत्नी ने मेहमानों को अपने हाथों से छप्पन दुकान के व्यंजन खिलाए।

इन लोगों ने  इंदौर की 56 दुकान जाकर पान का जायका लिया 

दरअसल, रविवार शाम सीएम शिवराज सिंह चौहान और उनकी पत्नी साधना सिंह इंदौर के लजीज व्यंजन का लुत्फ उठाने के लिए एनआरआई मेहमानों के साथ इंदौर की छप्पन दुकान पर पहुंचे।

इस मौके पर उनके साथ मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री  तुलसी सिलावट, आईडीए अध्यक्ष जयपाल सिंह चावड़ा सहित कई बीजेपी नेता भी नजर आए। इसके अलावा भारत सरकार के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भी इंदौर की 56 दुकान जाकर पान का जायका लिया था. उन्होंने यहां के जायके की जमकर तारीफ की थी।

अतिथि देवो भव: का नजारा

हॉट डॉग, आलू पेटिस, पानीपूरी, दहीपूरी, पावभाजी, मालवा बर्फी, मालवा पोहा, समोसा और  रबड़ी, गजक सहित कई लजीज व्यंजनों का लुत्फ उठाया। इस दौरान यहां पर अतिथि देवो भव: का नजारा भी देखने को मिला। खुद मुख्यमंत्री की पत्नी साधना सिंह ने अपने हाथों से अपने साथ बैठे NRI को इन लजीज व्यंजनों को खिलाया।

सीएम ने गाना गाकर किया मेहमानों का स्वागत

लजीज खाने के अलावा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने  56 दुकानों में प्रवासी भारतीयों का खास अंदाज में स्वागत किया। एनआरआई का वेलकम करते हुए  'पधारो म्हारे देश' और 'मेहमां जो हमारा होता है, वो जान से प्यारा होता है' गीत गाया।

इसके साथ ही सीएम ने कहा-

 इंदौर वासियों ने तोरण द्वार लगाकर नहीं बल्कि दिल के द्वार खोलकर अतिथियों का स्वागत किया है। मैं ऐसे अतुलनीय और अद्भुत इंदौर वासियों का देश के हृदय प्रदेश मध्यप्रदेश की ओर से हार्दिक स्वागत करता हूं।

Share this story